trendingPhotosDetailhindi4017545

Padma Awards 2022: कौन हैं ये दिग्गज बुजुर्ग जिन्हें पीएम मोदी ने झुककर किया नमस्कार!

राष्ट्रपति भवन में आज पद्म पुरस्कार विजेताओं को सम्मानित किया गया था. इस मौके पर पीएम मोदी की सादगी और आत्मीयता ने एक बार फिर सबका दिल छू लिया है.

  •  
  • |
  •  
  • Mar 28, 2022, 10:54 PM IST

पद्म पुरस्कार विजेताओं के साथ पीएम मोदी की सहजता की खूब तारीफ हो रही है. आज राष्ट्रपति भवन में पीएम मोदी भी समारोह में मौजूद थे और इस दौरान विजेताओं के साथ उनकी आत्मीयता देखने लायक थी. बुजुर्ग विजेताओं को उन्होंने प्रणाम किया तो युवा खेल प्रतिभाओं से हंसते बतियाते दिखे थे. 

1.कृषि क्षेत्र में दिए योगदान की पीएम ने की तारीफ 

कृषि क्षेत्र में दिए योगदान की पीएम ने की तारीफ 
1/4

पद्मश्री विजेताओं में इस बार अब्दुलकादर इमामसाब नादाकट्टिन को भी सम्मानित किया गया है. विजेताओं से मिलते हुए पीएम न उनसे भी मुलाकात की थी. अब्दुलकादर को खेती के क्षेत्र में उनकी उल्लेखनीय उपलब्धियों के लिए सम्मानित किया गया है. 
 



2.संगीत के दिग्गज को पीएम ने यूं सराहा 

संगीत के दिग्गज को पीएम ने यूं सराहा 
2/4

कला के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए एच.आर. केशवमूर्ति को पद्मश्री से नवाज गया है.  उनकी खास गायन शैली 'गमका' के लिए उन्हें यह सम्मान मिला है. उन्होंने इस कला को देश-विदेश में पहचान दिलाई है. उनकी गायन शैली को केशवमूर्ति घराना के नाम से जाना जाता है. इस बुजुर्ग कला की प्रतिभा को पीएम ने भी सराहा और उनके अभिवादन का जवाब इस अंदाज में देकर दिल जीत लिया. 



3.गोल्डन बॉय के साथ दिखा दोस्ताना अंदाज 

गोल्डन बॉय के साथ दिखा दोस्ताना अंदाज 
3/4

टोक्यो ओलंपिक में जेवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा से भी पीएम ने मुलाकात की थी. इस दौरान पीएम चोपड़ा के साथ बिल्कुल बेतकल्लुफ अंदाज में नजर आ रहे थे. उन्होंने कंधे पर हाथ रखकर कुछ गपशप की और उनकी पीठ थपथपाते भी दिखे थे. 
 



4.सोनू निगम के साथ भी दिखी बेतकल्लुफी 

सोनू निगम के साथ भी दिखी बेतकल्लुफी 
4/4

आज प्लेबैक सिंगिंग का बड़ा नाम सोनू निगम को भी पद्मश्री से नवाजा गया है. पीएम मोदी ने उनसे भी मुलाकात की थी और इस दौरान उनका अंदाज खासा बेतकल्लुफी भरा था. पीएम की सहजता की सोशल मीडिया पर खूब तारीफ हो रही है. 



LIVE COVERAGE