trendingPhotosDetailhindi4070397

PM Kisan Yojana installment: इस दिन आएगी 13वीं किस्त, जल्द पूरा कर लें ये काम नहीं तो फंस जाएंगे पैसे

PM Kisan Scheme: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि स्कीम की 13वीं किस्त का इंतजार करोड़ों किसानों को है. आइए जानते हैं क्या है रिलीज डेट.

PM Kisan 13th Installment: पीएम किसान सम्मान निधिन योजना की 13वीं किस्त का करोड़ों किसानों को इंतजार है. किसानों के लिए एक गुड न्यूज है. अब उनका इंतजार खत्म होने वाला है. पीएम किसान योजना के तहत जल्द ही किसानों को 2000 रुपये मिलने वाले हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों को बड़ा तोहफा देने की तैयारी कर रहे हैं.

1.इस दिन आएगी पीएम किसान योजना की 13वीं किस्त

इस दिन आएगी पीएम किसान योजना की 13वीं किस्त
1/5

पीएम किसान योजना के लिए फंड सरकार 23 जनवरी को रिलीज कर सकती है. नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के दिन सरकार पैसे जारी कर सकती है. सरकार इसे पराक्रम दिवस के तौर पर मनाती है. 
 



2.23 जनवरी को पीएम जारी करेंगे किस्त

23 जनवरी को पीएम जारी करेंगे किस्त
2/5

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पराक्रम दिवस पर 23 जनवरी को किसानों को बड़ा तोहफा दे सकते हैं. उनके खाते में सीधे 2,000 रुपये की 13वीं किस्त जारी हो सकती है.
 



3.पैसे मिलेंगे या नहीं, कहां करेंगे चेक

पैसे मिलेंगे या नहीं, कहां करेंगे चेक
3/5

अगर आप भी इस योजना के लाभार्थी हैं तो आपको भी 2000 रुपये मिलेंगे. योजना में रजिस्टर्ड किसान पीएम किसान पोर्टल पर जाकर बेनिफिशरी लिस्ट में अपना नाम देख सकते हैं. यहां उन्हें पता चल जाएगा कि पेमेंट स्टेटस क्या है.
 



4.जल्द करा लें EKYC वरना होंगे खाली हाथ

जल्द करा लें EKYC वरना होंगे खाली हाथ
4/5

अगर आप किसान हैं और आपने E-KYC नहीं कराई है तो आप इस योजना से वंचित हो सकते हैं. आपको 13वीं किस्त का पैसा नहीं मिल सकता है. आप जल्द से जल्द अपनी KYC कराएं.
 



5.कैसे चेक करें पीएम किसान के 13वीं किस्त का स्टेटस?

कैसे चेक करें पीएम किसान के 13वीं किस्त का स्टेटस?
5/5

किस्त का स्टेटस देखने के लिए www.pmkisan.gov.in पर विजिट करें. वहां Farmers Corner पर क्लिक करें. Beneficiary Status का ऑप्शन जहां नजर आएं, वहां क्लिक करें. नेक्स्ट पेज पर आप अपना आधार नंबर, मोबाइल नंबर फीड करें. अपने स्टेटस की सारी जानकारी आपको मिल जाएगी.



LIVE COVERAGE