trendingPhotosDetailhindi4017028

PM Modi ने सिख बुद्धिजीवियों और मशहूर हस्तियों से की मुलाकात, जानें क्या खास बात हुई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिख बुद्धिजीवियों और महत्वपूर्ण हस्तियों से मुलाकात की है. पंजाब चुनाव के बाद सिख समूहों से पीएम मोदी की मुलाकात अहम है.

  •  
  • |
  •  
  • Mar 24, 2022, 08:56 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सिख समुदाय की महत्वपूर्ण हस्तियों और बुद्धिजीवियों से मुलाकात की है. 90 मिनट तक चली मुलाकात में पीएम ने कहा कि वह सिख समुदाय से हमेशा प्रभावित रहे हैं.  इस दौरान पीएम ने सिखों के साथ अपने संबंध और उनकी सरकार द्वारा समाज के लिए किए गए कार्यों के बारे में बात की है. 

1.सिख समुदाय के लिए पीएम ने कही खास बात 

सिख समुदाय के लिए पीएम ने कही खास बात 
1/4

भाजपा के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि सिरसा ने कहा कि मोदी ने समूह के सदस्यों से समुदाय से संबंधित किसी भी मुद्दे पर उनसे संपर्क करने को कहा। प्रधानमंत्री ने कहा कि वह खुद को भाग्यशाली मानते हैं कि उनकी सरकार ने पिछले कुछ वर्षों में सिखों से संबंधित कई कार्यक्रमों की शुरूआत और पहल की है. 
 



2.कई जानी-मानी हस्तियां पहुंची मुलाकात के लिए

कई जानी-मानी हस्तियां पहुंची मुलाकात के लिए
2/4

पीएम मोदी के साथ मुलाकात के लिएजगत गुरु नानक देव विश्वविद्यालय, पटियाला के कुलपति करमजीत सिंह, एयर मार्शल (सेवानिवृत्त) एस परमजीत सिंह भंगू, गुरु नानक देव विश्वविद्यालय(अमृतसर) के कुलपति जसपाल सिंह संधू और पंजाब एंड सिंध बैंक के अध्यक्ष चरण सिंह थे.



3.पंजाब चुनाव नतीजों के बाद अहम मानी जा रही मुलाकात

पंजाब चुनाव नतीजों के बाद अहम मानी जा रही मुलाकात
3/4

राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि पीएम मोदी के साथ सिख बुद्धिजीवियों की मुलाकात अहम है. पीएम ने इसके जरिए पंजाब और सिख समुदाय तक सकारात्मक संदेश देने का काम किया है. राज्य में पार्टी का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा है लेकिन पीएम ने सिख समुदाय के लिए अपनी प्राथमिकता जाहिर की है. 



4.सिखों से जुड़े कई अहम फैसले लिए हैं मोदी सरकार 

सिखों से जुड़े कई अहम फैसले लिए हैं मोदी सरकार 
4/4

पीएम मोदी ने सिख समुदाय के लिए कई अहम फैसले लिए हैं. पंजाब चुनाव से पहले पीएम ने नौ जनवरी को श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के प्रकाश पर्व के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने छोटे साहिबजादों के बलिदान को याद करने के लिए 26 दिसंबर को वीर बाल दिवस के रूप में घोषित किया था. मोदी सरकार के इस फैसले का स्वागत दुनिया भर में फैले सिख समुदाय ने किया है. 



LIVE COVERAGE