trendingPhotosDetailhindi4046291

Weather: भारी बारिश से मची तबाही, 4 राज्यों में 31 लोगों की मौत, IMD ने इन प्रदेशों को भी किया अलर्ट

देश के 4 राज्य बारिश की वजह से बेहाल और दिल्ली-एनसीआर में लोग बारिश को तरस रहे हैं. जानिए मौसम का ताजा अपडेट

हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड मेंभारी बा रिश ने तबाही मचाई हुई है. रविवार को भी इन दोनों प्रदेशों के अलावा कई अन्य राज्यों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की गई है. बता दें कि अब तक बारिश से हुई इस तबाही में 31 लोगों की मौत हो चुकी हैं. इनमें 22 लोग सिर्फ हिमाचल प्रदेश से हैं. पर्यटकों के साथ ही स्थानीय निवासियों को भी काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. जानिए आज के मौसम का हाल
 

1.हिमाचल प्रदेश

हिमाचल प्रदेश
1/7


हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार से भारी बारिश जारी है. इसकी वजह से कई जगह बाढ़ की स्थिति है और भूस्खलन की घटनाएं भी हुई हैं. IMD ने प्रदेश में अगले 12 घंटों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.लोगों को नदी और झरनों के पास ना जाने की हिदायत दी गई है. 25 अगस्त तक प्रदेश के आबदा प्रबंधन विभाग ने भूस्खलन की चेतावनी भी दी है.



2.उत्तराखंड

उत्तराखंड
2/7


भारतीय मौसम विभाग ने उत्तराखंड में भी 21-22 जुलाई को भारी बारिश की आशंका जताई है. इसे लेकर रेड अलर्ट भी जारी किया गया है. IMD के मुताबिक देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, हरिद्वार में 21-22 जुलाई को तेज बारिश हो सकती है.



3.ओडिशा

ओडिशा
3/7

पूर्वी भारत में भी भारी बारिश ने तबाही मचाई हुई है.ओडिशा की महानदी में बाढ़ की वजह से वहां भी जनजीवन अस्त-व्यस्त है. आज सुबह ही महानदी में तेज धारा के कारण आई बाढ़ की वजह से लगभग 70 यात्रियों को ले जा रही नाव पानी में बह गई. यहां रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.
 



4.झारखंड

झारखंड
4/7


शुक्रवार से शुरू हुईं तेज हवाएं और भारी बारिश झारखंड में भी मुसीबत पैदा कर रही हैं. यहां बिजली की भी समस्या पैदा हो गई है. वहीं पानी भरने से जगह-जगह जनजीवन भी असुविधापूर्ण हो गया है.



5.राजस्थान और मध्यप्रदेश

राजस्थान और मध्यप्रदेश
5/7


भारतीय मौसम विभाग ने पश्चिमी मध्यप्रदेश और राजस्थान में भी 22 अगस्त तक भारी बारिश की चेतावनी दी है. 



6.बिहार और  झारखंड

बिहार और  झारखंड
6/7


मौसम विभाग के अनुसार बिहार में आज और अगले 5 दिन अच्छी बारिश होने के आसार हैं. झारखंड में भी 11 से 13 सितंबर के बीच भारी बारिश का अनुमान जताया गया है.



7.उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश
7/7


यूपी के प्रयागराज में भी गंगा और यमुना उफान पर हैं. यहां बाढ़ अब मुसीबत बनती जा रही है. बाढ़ का पानी अब रिहायशी इलाकों में भी घुसने लगा है.फिलहाल यहां गंगा के जलस्तर पर नजर रखी जा रही है. 



LIVE COVERAGE