trendingPhotosDetailhindi4039600

Weather: इन राज्यों के लोग रहें सतर्क, अगले दो दिन होगी मूसलाधार बारिश, IMD ने किया अलर्ट

देश भर में मानसून ने दस्तक दे दी है. कहीं हल्की बारिश है तो कहीं बादल जमकर बरस रहे हैं. जानें अगले दो दिन कैसा रहेगा आपके राज्य का हाल. कहां जारी किया गया है अलर्ट

लंबे इंतजार के बाद दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में बारिश ने दस्तक दे दी है. बीते दो दिन से रुक-रुक कर ही सही लेकिन मौसम मेहरबान हो रहा है. इस वजह से लोगों को गर्मी और उमस से थोड़ी राहत मिली है. हालांकि हमेशा की तरह कुछ लोगों के लिए बारिश आफत बनकर ही आई है. कई जगह पर जलभराव की समस्या होने से बारिश के इस मौसम का मजा किरकिरा भी हो रहा है. वहीं कई जगह लंबे ट्रैफिक जाम ने भी मुश्किलें बढ़ाई हैं. अब आने वाले दो दिनों की बात करें तो बारिश को लेकर मौसम विभाग ने कुछ राज्यों के लिए अलर्ट जारी किया है. 

1.अगले दो दिन कैसा रहेगा Delhi-NCR का मौसम?

अगले दो दिन कैसा रहेगा Delhi-NCR का मौसम?
1/5


मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिन दिल्ली-एनसीआर में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. IMD ने ट्विटर पर दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में आने वाले कुछ दिन भारी बारिश की आशंका भी जताई है. इसमें दिल्ली के साथ नोएडा और गाजियाबाद भी शामिल हैं.



2.बिहार और  झारखंड

बिहार और  झारखंड
2/5


मौसम विभाग के अनुसार बिहार में आज और अगले 5 दिन अच्छी बारिश होने के आसार हैं. झारखंड में भी 11 से 13 सितंबर के बीच भारी बारिश का अनुमान जताया गया है.



3.उत्तराखंड

उत्तराखंड
3/5


भारतीय मौसम विभाग ने उत्तराखंड में भी 21-22 जुलाई को भारी बारिश की आशंका जताई है. इसे लेकर रेड अलर्ट भी जारी किया गया है. IMD के मुताबिक देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, हरिद्वार में 21-22 जुलाई को तेज बारिश हो सकती है.



4. महाराष्ट्र में क्या है बारिश की स्थिति?

 महाराष्ट्र में क्या है बारिश की स्थिति?
4/5


महाराष्ट्र में हमेशा ही मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो जाता है. इस बार भी जुलाई महीने से ही प्रदेश के कई जिलों में परेशानी खड़ी होने लगी है. आने वाले दिनों में भी महाराष्ट्र के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.



5.क्या राजस्थान में भी होगी मूसलाधार बारिश?

क्या राजस्थान में भी होगी मूसलाधार बारिश?
5/5


राजस्थान में भी बादल जमकर बरस रहे हैं. बीते 24 घटों के दौरान भी प्रदेश के कई जिलों में मूसलाधार बारिश हुई है. अधिकांश इलाकों में इसके जारी रहने का अनुमान है. 



LIVE COVERAGE