trendingPhotosDetailhindi4004110

Weather Report : दिल्ली-NCR में शीतलहर तो पहाड़ों पर बर्फबारी, ऐसा है नए साल के दिन मौसम का मिजाज

Delhi-NCR में नए साल के पहले दिन ठंड का सितम जारी है जबकि पूरे उत्तर भारत में Cold Wave चल रही है. पहाड़ों पर भी बर्फबारी हुई है.

  •  
  • |
  •  
  • Jan 01, 2022, 09:09 AM IST

नए साल के पहले दिन दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. पहाड़ों पर भी बर्फबारी हो रही है. पूरे उत्तर भारत में इन दिनों शीतलहर चल रही है. नए साल में देश में मौसम का मिजाज कैसा रहा, जानें यहां...

1.दिल्ली में पारा पहुंचा 4 डिग्री तक 

दिल्ली में पारा पहुंचा 4 डिग्री तक 
1/5

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में आज पारा गिरकर 4 डिग्री तक पहुंच गया है. अधिकतम तापमान 20 डिग्री तक रहने का अनुमान. राजधानी क्षेत्र में आज कोहरे का अनुमान है. 



2.फरवरी के अंत तक ठंड

फरवरी के अंत तक ठंड
2/5

मौसम में ये बदलाव नए पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण हो सकते हैं. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार इस साल फरवरी के अंत तक ठंड का असर रहेगा.



3.लखनऊ, पटना में भी ठंड से कांपे लोग 

लखनऊ, पटना में भी ठंड से कांपे लोग 
3/5

आज लखनऊ का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री रहने का अनुमान है जबकि पटना का 10 डिग्री तक न्यूनतम तापमान रहेगा. भोपाल में भी आज न्यूनतम तापमान 10 डिग्री तक जा सकता है. इस वक्त पूरे उत्तर भारत में लोग ठंड से कांप रहे हैं. 



4.लेह-लद्दाख, श्रीनगर समेत पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी

लेह-लद्दाख, श्रीनगर समेत पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी
4/5

लेह-लद्दाख, श्रीनगर समेत कश्मीर के कई इलाकों में पारा माइनस से नीचे है. इन इलाकों में भारी बर्फबारी हो रही है. इसके अलावा, शिमला और मनाली में भी पिछले कुछ दिनों में बर्फ गिरने की वजह से कड़ाके की ठंड पड़ रही है.



5.दिल्ली में अगले 3 दिनों तक शीतलहर चलने का अनुमान

दिल्ली में अगले 3 दिनों तक शीतलहर चलने का अनुमान
5/5

IMD का अनुमान है कि दिल्ली में अगले 3 दिनों तक शीतलहर चल सकती है. पहाड़ों पर बर्फबारी की वजह से दिल्ली और एनसीआर में 3 दिनों तक हल्की बारिश भी हो सकती है.



LIVE COVERAGE