trendingPhotosDetailhindi4017461

कौन हैं Honeypreet, जिनके नाम हो सकता है गुरमीत राम रहीम करोड़ों का डेरा

जब डेरा सच्चा सौदा वाले गुरमीत राम रहीम का नाम सुर्खियों में आया था तो एक और नाम चर्चा में रहा.

  •  
  • |
  •  
  • Mar 28, 2022, 12:36 PM IST

गुरमीत राम रहीम के जेल जाने के बाद हनीप्रीत का नाम खबरों में रहा. हर कोई बाबा की इस खास शिष्या के बारे में जानना चाहता था और यह जानकारी चाहता था कि आखिर हनीप्रीत, गुरमीत राम रहीम की इतनी खास कैसे बन गई.

1.दसवीं के बाद डेरे पहुंची थीं हनीप्रीत

दसवीं के बाद डेरे पहुंची थीं हनीप्रीत
1/6

हरियाणा के फतेहाबाद की रहने वाली प्रियंका तनेजा (हनीप्रीत) साल 1996 में पहली बार डेरा पहुंची थीं. प्रियंका यहां डेरे के कॉलेज में 11वीं क्लास में एडमिशन के लिए पहुंची थीं. प्रियंका के पहले स्कूल डीएवी की क्लास टीचर ने बताया कि वह पढ़ने में तेज नहीं थी लेकिन उन्हें नाचने-गाने और एक्टिंग का शौक था. जब वह डेरे में आईं तो उसी साल गुरमीत राम रहीम की नजर उस पर पड़ी.



2.गुरमीत राम रहीम ने दिया नया नाम 'हनीप्रीत'

गुरमीत राम रहीम ने दिया नया नाम 'हनीप्रीत'
2/6

थोड़े दिनों बाद राम रहीम ने प्रियंका को अपने वश में कर लिया और उनका नाम बदल कर हनीप्रीत कर दिया. धीरे-धीरे नजदीकियां बढ़ने लगीं और राम रहीम के राज भी हनी के सामने खुलने लगे. इस तरह हनी राम रहीम की करीबी बन गईं. वह उस पर इतना मेहरबान हो गया कि उसे कभी डेरे से बाहर नहीं जाने दिया, पढ़ाई-लिखाई पूरी करवाई और उनके नाम पर कई कारोबार शुरू किए.



3.हनीप्रीत के नाम पर कई कारोबार चलाता आया है डेरा

हनीप्रीत के नाम पर कई कारोबार चलाता आया है डेरा
3/6

हनीप्रीत का परिवार शुरुआत से गुरमीत राम रहीम का अनुयायी रहा है. आज भी डेरे के कई प्रोजेक्ट हनी प्रीत के नाम पर हैं. उनके पिता, भाई सभी डेरे में ही कारोबार चलाते आए हैं.



4.1999 में राम रहीम ने करवाई थी हनीप्रीत की शादी

1999 में राम रहीम ने करवाई थी हनीप्रीत की शादी
4/6

राम रहीम ने साल 1999 में हनीप्रीत की शादी विश्वास गुप्ता से करवाई थी. यह शादी ज्यादा दिन नहीं चली. कुछ समय बाद हनीप्रीत ने शिकायत की उन्हें दहेज के लिए परेशान किया जा रहा है. बताया जाता है कि राम रहीम ने हनीप्रीत की शादी करवाई थी लेकिन विश्वास को कभी भी हनी के साथ फिजिकल रिलेशन रखने नहीं दिया.



5.2009 में हनीप्रीत को लिया गोद

2009 में हनीप्रीत को लिया गोद
5/6

राम रहीम ने साल 2009 में हनीप्रीत को गोद लिया था. कहा जाता है कि राम रहीम ने हनीप्रीत से वादा किया था वह उन्हें डेरे की गद्दी सौंपेगा इसलिए उसने हनीप्रीत को गोद लिया था. राम रहीम की खुद की दो बेटियां और एक बेटा है. इनका नाम अमनप्रीत, चमनप्रीत और जसमीत इंसा हैं. राम रहीम कि हाल ही में जारी हुई चिट्ठी में उन्होंने कहा कि उनके बच्चे उच्छ शिक्षा के लिए विदेश जा रहे हैं. ऐसे में हो सकता है कि डेरे की तमाम जिम्मेदारियां मुंह बोली बेटी हनीप्रीत को मिलें.



6.राम रहीम की फिल्म डायरेक्ट भी कर चुकी हैं हनीप्रीत

राम रहीम की फिल्म डायरेक्ट भी कर चुकी हैं हनीप्रीत
6/6

हनीप्रीत, राम रहीम की बेहद करीबी थीं. वह हर काम से पहले उनसे सलाह लिया करता था. इतना ही नहीं हनीप्रीत ने राम रहीम की 'MSG: द वॉरियर लॉयन हार्ट' को डायरेक्ट भी किया था.



LIVE COVERAGE