Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

लखनऊ एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा टला, कोलकाता जा रही AirAsia की फ्लाइट से टकराया पक्षी, इमरजेंसी लैंडिंग

Air Asia Flight: लखनऊ से कोलकाता जा रही एयर एशिया के विमान से अचानक एक पक्षी टकरा गया. जिसके बाद विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी.

लखनऊ एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा टला, कोलकाता जा रही AirAsia की फ्लाइट से टकराया पक्षी,  इमरजेंसी लैंडिंग

Air Asia Emergency landing

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के लखनऊ एयरपोर्ट (Lucknow Airport) पर रविवार दोपहर एक बड़ा हादसा होते होते टल गया. लखनऊ से कोलकाता जा रही एयर एशिया (AirAsia) के विमान से अचानक एक पक्षी टकरा गया. जिसके बाद पायलट को विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी.  हादसा उस वक्त हुआ जब विमान टेक ऑफ कर रहा था. फिलहाल सभी यात्री सुरक्षित हैं और उन्हें दूसरी फ्लाइट से भेजा जा रहा है.

इस हादसे की फ्लाइट में सवार एक कुछ यात्रियों ने अपने फोन में वीडियो बनाया है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. एक यात्री अम्बुज सिंह राठौर ने  सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ' एयर एशिया की उड़ान संख्या आई 5-319 लखनऊ से कोलकाता जाने के लिए रनवे पर थी. फ्लाइट ने जैसे ही टेक-ऑफ किया कि चंद सेकेंड बाद ही एक पक्षी टकरा गया. जिसके तुरंत बाद पायलट ने फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराई दी.

ये भी पढ़ें- हवा में ही इंडिगो की फ्लाइट का इमरजेंसी डोर खोलने लगा यात्री, अब करेगा जेल की सैर 

GoFirst Airlines से भी टकराया था पक्षियों का झुंड
इससे पहले 3 जनवरी को पटना एयरपोर्ट (Patna Airport) पर गोफर्स्ट एयरलाइंस (GoFirst Airlines) की फ्लाइट से पक्षियों का एक झुंड टकरा गया था. इससे विमान कुछ देर के लिए कंट्रोल से बाहर हो गया. हालांकि, पायलट ने तत्काल सूझबूझ से काम लेते हुए विमान की पूरी तरह सुरक्षित इमरजेंसी लैंडिंग करा ली थी. विमान में 142 यात्री और 6 क्रू समेत कुल 148 लोग सवार थे. 

राहुल गांधी ने श्रीनगर के लाल चौक पर फहराया तिरंगा, याद आ गए पंडित नेहरू

इंडिगो की फ्लाइट इमरजेंसी डोर खोलने की कोशिश
वहीं, नागपुर से मुंबई जा रही इंडिगो की फ्लाइट 6E 5274 में एक यात्री ने रविवार को उड़ान के दौरान इमरजेंसी एग्जिट का कवर हटाने की कोशिश की. तभी उसे पकड़ लिया गया. यात्री जिस वक्त वह इमरजेंसी एग्जिट का कवर हटाने की कोशिश कर रहा था, तभी क्रू मेंबर्स ने देख लिया. फ्लाइल हवा में ही थी और लैंडिंग के लिए पूरी तरह से तैयार थी. फ्लाइट में मौजूद क्रू मेंमर ने तुरंत एक्शन लिया और कैप्टन को पूरे प्रकरण के बारे में जानकारी दी. क्रू मेंबर्स ने वहीं यात्री को सख्त हिदायत दी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement