Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इस राज्य में सभी School 5 दिन के लिए बंद, सरकार ने इस वजह से लिया फैसला

Schools Closed in Odisha: ओडिशा सरकार ने भीषण लू के बाद सभी स्कूलों को 26 अप्रैल से 30 अप्रैल तक 5 दिनों के लिए बंद रखने का फैसला लिया है.

इस राज्य में सभी School 5 दिन के लिए बंद, सरकार ने इस वजह से लिया फैसला

ओडिशा सरकार ने 5 दिन के लिए स्कूलों की छुट्टी कर दी है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः ओडिशा (Odisha) में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है. लोग गर्मी से परेशान हो रहे हैं. बच्चों पर गर्मी का ज्यादा असर हो रहा है.  कई बच्चों के गर्मी से बीमार होने की खबरों के बाद सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. सरकार ने 26 से 30 अप्रैल तक सभी स्कूलों की छुट्टी कर दी है. यह फैसला सरकारी के साथ निजी स्कूलों पर भी लागू होगा. सरकार की ओर से इसका आदेश जारी कर दिया गया है.

सरकार की ओर से जारी निर्देश के मुताबिक भीषण गर्मी की स्थिति को देखते हुए शैक्षणिक संस्थानों को 30 अप्रैल तक बंद करने का निर्णय लिया है. सरकार की ओर से जारी एक पत्र में कहा गया है “राज्य में गर्मी की लहर की स्थिति को देखते हुए सरकार ने सावधानीपूर्वक विचार करने के बाद एस एंड एमई विभाग यानी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और निजी प्रबंधित (ओडिया और अंग्रेजी माध्यम) के तहत सभी शैक्षणिक संस्थानों की कक्षाओं को 26 से 30 अप्रैल तक निलंबित करने का निर्णय है. 

यह भी पढ़ेंः Elon Musk का हुआ Twitter, लौटेंगे Donald Trump समेत बैन हुए कई यूजर्स?

भीषण गर्मी को देखते हुए फैसला 
प्रदेश सरकार ने 16 अप्रैल को घोषणा की थी कि राज्य के सभी सरकारी और निजी शिक्षण संस्थानों में ग्रीष्मकालीन अवकाश 6 जून 2022 से शुरू होकर 16 जून तक चलेगा. भीषण गर्मी की वजह से स्कूली बच्चों के साथ साथ उनके अभिभावकों को भी परेशानी हो रही थी. बता दें कि मौसम विभाग ने यहां 30 अप्रैल तक लू की स्थिति के लिए येलो चेतावनी जारी की थी. 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement