Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

BJP Foundation Day 2023: 'मोदी तेरी कब्र खुदेगी' बीजेपी स्थापना दिवस पर PM Modi ने कांग्रेस को कैसे घेरा, पढ़ लीजिए बयान

BJP Foundation Day: 1980 में बनी पार्टी बीजेपी आज अपना स्थापना दिवस मना रही है. इस मौके पर पीएम मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पार्टी की विचारधारा से रूबरू कराया है.

BJP Foundation Day 2023: 'मोदी तेरी कब्र खुदेगी' बीजेपी स्थापना दिवस पर PM Modi ने कांग्रेस को कैसे घेरा, प�ढ़ लीजिए बयान

PM Narendra Modi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी होने का दावा करने वाली बीजेपी आज अपना 43वां स्थापना दिवस मना रही है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी को कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. उन्होंने इस दौरान कहा कि बीजेपी विचारधारा हमेशा ही संविधान के अंतर्गत काम करते हुए राष्ट्रवाद को बढ़ावा देने की रही है. पीएम ने गांव, गरीब, किसानों, दलितो, पिछड़ों और आदिवासियों को बीजेपी की सबसे बड़ी ढाल बताते हुए कहा कि पार्टी को समाज के प्रत्येक वर्ग का समर्थन मिल रहा है. पीएम ने इस दौरान आज पूरे देश में धूमधाम से मनाई जा रही हनुमान जयंती का जिक्र करते हुए देश को शुभकामनाएं भी दी हैं. 

पीएम मोदी ने कहा, "आज देश के कोने-कोने में भगवान हनुमान जी की जन्म जयंती मना रहे हैं. बजरंग बली के नाम का घोष चारों तरफ गूंज रहा है. हनुमान जी का जीवन, उनके जीवन के प्रमुख प्रसंग आज भी हमें भारत की विकास यात्रा में प्रेरणा देते हैं."

RBI के इस फैसले ने आम आदमी को दी बड़ी राहत, अब नहीं बढ़ेगी आपके लोन की EMI

हनुमान जी की तरह चुनौतियों का मुकाबला कर रहा भारत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की वर्तमान स्थिति को हनुमान जी की प्रेरणा से जोड़ते हुए कहा, "आज भारत उस बजरंग बली की महाशक्ति की तरह अपने अंदर सुषुप्त शक्तियों का आभास कर चुका है. आज भारत समुंदर जैसी विशाल चुनौतियों को पार करने और उनका मुकाबला करने में पहले से ज्यादा सक्षम है."

पीएम मोदी ने कहा, "आज भारत हनुमान जी की शक्ति की तरह ही अपनी क्षमता का एहसास कर रहा है. भाजपा को भ्रष्टाचार, कानून व्यवस्था से लड़ने की प्रेरणा भगवान हनुमान से मिलती है. अगर हम भगवान हनुमान के पूरे जीवन को देखें, तो उनके पास ‘कर सकते हैं’ का रवैया था. जिसने उन्हें सभी प्रकार की सफलता पाने में मदद की."

'स्वामी प्रसाद मौर्य की वजह से भड़क रहे दंगे,' सपा के लिए कैसे बने मुसीबत, अब हुई नई FIR, जानिए वजह  

देश के लिए समर्पित है बीजेपी

पीएम ने बीजेपी के देश के प्रति समर्पण को लेकर कहा, "भाजपा भारत के लिए दिन-रात काम कर रही है, और हमारी पार्टी मां भारती, संविधान और राष्ट्र को समर्पित है." बीजेपी के इतिहास का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा, "जब जनसंघ का जन्म हुआ था, तो हमारे पास न ज्यादा सियासी अनुभव था, न साधन थे, न संसाधन थे! लेकिन हमारे पास लोकतंत्र की शक्ति थी. भाजपा ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास’ के मंत्र के साथ काम कर रही है." 

PM Modi ने बताया बीजेपी का कल्चर

देश के अन्य राजनीतिक दलों से तुलना करते हुए बीजेपी के बारे में पीएम मोदी ने कहा, "सभी पार्टियां परिवारवाद, वंशवाद, और क्षेत्रवाद की वंशज हैं. कांग्रेस जैसी पार्टियों का कल्चर छोटा करना, छोटे सपने देखना है. साथ ही वे एक दूसरे की पीठ थपथपाने में ही खुश रहते हैं. लेकिन भाजपा का कल्चर है एक दूसरे के लिए खप जाना."

UN statistical Body में भारत ने जीता चुनाव, चीन को लगा झटका, कौन है दूसरे नंबर पर? पढ़ें   

विपक्ष पर हमला और कार्यकर्ताओं को सीख

पीएम मोदी ने इस दौरान एक बार फिर विपक्षी दलों पर हमला बोला है और कहा कि उन्होंने (विपक्ष) कभी नहीं सोचा था कि अनुच्छेद 370 एक दिन इतिहास बन जाएगा. भाजपा जो काम कर रही है, उसे वे पचा नहीं पा रहे हैं. आज वे इतने हताश हो गए हैं कि खुले आम कहने लगे हैं ‘मोदी तेरी कब्र खुदेगी. जनता से जुड़ाव को लेकर पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं को सीख देते हुए कहा कि आजकल, रील्स, ट्विटर, यूट्यूब का जमाना है. हमें इस तरह से भी राजनीति में जुड़ना है. इसके लिए अपने कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग देनी होगी.

2014 में हुआ था भारत की नई यात्रा का शंखनाद

प्रधानमंत्री मोदी ने साल 2014 बीजेपी की जीत का जिक्र करते हुए कहा, "साल 2014 में जो हुआ वो केवल सत्ता परिवर्तन नहीं था. भारत की नई यात्रा का शंखनाद था. एक राष्ट्र अपना खोया हुआ गौरव पाने के लिए फिर से खड़ा हुआ. चुनौतियां धीरे-धीरे कमजोर पड़ रही हैं. 47 में अंग्रेज चले गए लेकिन जनता को गुलाम रखने की मानसिकता यहीं छोड़ गए. एक वर्ग खूब फला फूला जो सत्ता को अपना जन्मजात हक समझता था. इनकी बादशाही मानसिकता थी. देश की जनता को हमेशा अपना गुलाम माना."

'सत्येंद्र जैन प्रभावशाली, सबूतों से कर सकते हैं छेड़छाड़,' हाई कोर्ट ने खारिज कर दी जमानत याचिका

उन्होंने विपक्षी दलों का जिक्र करते हुए कहा, "साल 2014 में दबे कुचले वर्ग ने अपनी आवाज बुलंद की. बादशाही वंश ने उनकी आवाज कुचल कर रख दी थी. इसलिए हमारी सरकार ने पहले साल में ही इनके उत्थान का काम किया. जब मैंने लाल किले से स्वच्छ भारत की योजना शुरू की तो ये लोग क्या क्या नहीं कहते थे. जब मैनें डिजिटल इंडिया की बात की तो यही लोग उसके खिलाफ भ्रम पैदा करने में लगे थे."

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement