Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Covid Update: तेजी से बढ़ रहा है संक्रमण, 24 घंटे में दर्ज हुए 461 नए केस, 20 फरवरी के बाद सबसे ज्यादा

बीते 24 घंटों के दौरान दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ गए हैं. इसी के साथ राजधानी में कुल सक्रिय केस 1262 पर पहुंच गए हैं.

Delhi Covid Update: तेजी से बढ़ रहा है संक्रमण, 24 घंटे में दर्ज हुए 461 नए केस,  20 फरवरी के बाद सबसे ज्यादा

Coronavirus Cases. (Photo-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: चौथी लहर के खतरे के बीच देश भर में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते नजर आने लगे हैं. इसका ज्यादा असर दिल्ली और नोएडा में दिख रहा है. दिल्ली में तेजी से संक्रमण बढ़ रहा है. बीते 24 घंटे में 461 नए मामले दर्ज हुए हैं. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 20 फरवरी के बाद यह दिल्ली में दर्ज सबसे ज्यादा मामले हैं. रिपोर्ट में बताया गया है कि बीते 20 फरवरी को दिल्ली में 570 केस सामने आए थे. 

सक्रिय केस भी बढ़े
बीते 24 घंटों में 269 लोग रिकवर हुए हैं तो 2 लोगों की संक्रमण के चलते मौत भी दर्ज हुई है. फिलहाल दिल्ली में कोरोना के कुल सक्रिय मामले 1262 पर पहुंच गए हैं. यह संख्या 5 मार्च के बाद सबसे ज्यादा बताई जा रही है. 5 मार्च को दिल्ली में सक्रिय संक्रमितों की संख्या 1350 दर्ज की गई थी. 

ये भी पढ़ें- Covid के बढ़ते मामलों पर WHO का अलर्ट, कहा- नए वेरिएंट से बन रहा है चौथी लहर का खतरा

5.33 फीसदी हुई संक्रमण दर 
बढ़ते मामलों के साथ दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण की दर भी बढ़कर 5.33 फीसदी हो गई है. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक कोरोना की यह संक्रमण दर 31 जनवरी के बाद सबसे ज़्यादा है. 31 जनवरी को कोरोना वायरस की संक्रमण दर 6.20 फीसदी थी. बढ़ते मामलों को लेकर नई गाइडलाइंस बनाने के संबंध में 20 अप्रैल को डीडीएमए की बैठक भी होनी है.

ये भी पढ़ें- Delhi के जहांगीरपुरी में हनुमान जन्मोत्सव शोभायात्रा पर पथराव, गृह मंत्री अमित शाह ने दिए कार्रवाई के निर्देश

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement