Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gujarat: मोरबी में गिरी नमक फैक्ट्री की दीवार, 12 लोगों की मौत, PM ने भी जताया दुख

इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया है. उन्होंने Twitter पर मृतकों और घायलों के परिवार को सांत्वना दी है.

Gujarat: मोरबी में गिरी नमक फैक्ट्री की दीवार, 12 लोगों की मौत, PM ने भी जताया दुख

गुजरात की नमक फैक्ट्री में दीवार गिरने से 12 लोगों की मौत

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गुजरात के मोरबी में बड़ा हादसा हुआ है. मोरबी की सागर सॉल्ट कंपनी में दीवार गिर गई. यह कंपनी हलवद क्षेत्र में स्थित है. बुधवार सुबह हुई इस दुर्घटना में 12 श्रमिकों की मौत हो गई.  अभी कई अन्य मजदूरों के फंसे होने की आशंका है. हादसे के बाद मौके पर राहत बचाव कार्य जारी है. घायलों को नजदीकी अस्पताल भेज दिया गया है. आला अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं. 

स्थानीय विधायक ब्रजेश मेरजा ने एएनआई से बातचीत में बताया कि मलबे में दबे हुए लोगों को निकालने काम लगातार जारी है. अभी मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी जताया दुख
गुजरात के मोरबी में हुए इस हादसे को लेकर पीएम मोदी ने भी दुख जताया है. उन्होंने इस बारे में ट्वीट किया- यह घटना हृदय विदारक है. दुख की इस घड़ी में मैं परिवार के साथ हूं. उम्मीद हैं घायल लोग जल्द स्वस्थ होंगे. स्थानीय प्रशासन प्रभावित लोगों को हर संभव मदद पहुंचा रहा है. इस दुर्घटना में प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (PMNRF) की तरफ से मृतक के परिवार को 2 लाख रुपये और घायल के परिवार को 50 हजार रुपये मुआवजे की घोषणा भी की गई है.

ये भी पढ़ेंः Gyanvapi Masjid: CRPF ने ज्ञानवापी में सील किया वजूखाना, ऐसी रहेगी सुरक्षा व्यवस्था

फिलहाल यह पता नहीं लगाया जा सका है कि फैक्ट्री की दीवार कैसे गिरी. इस बीच फैक्ट्री घटनास्थल से तस्वीरे सामने आ रही हैं, जो काफी डराने वाली हैं. आशंका जताई जा रही हैं कि नमक की कई बोरियों के नीचे मजदूर फंसे हो सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः Places of worship act का क्या है सेक्शन-4 जिससे ज्ञानवापी और मथुरा को मिल सकती है राहत?

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement