Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: कश्मीर में ठंड का सितम, श्रीनगर में माइनस 3.2 डिग्री पारा, गुलमर्ग में बर्फबारी

Jammu-Kashmir Weather: कश्मीर में ठंड का प्रकोप और बढ़ेगा. बारिश और बर्फबारी की वजह से कश्मीर के कई इलाकों में तापमान में गिरावट आएगी.

Weather Update: कश्मीर में ठंड का सितम, श्रीनगर में माइनस 3.2 डिग्री पारा, गुलमर्ग में बर्फबारी

Gulmarg snowfall

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश के पहाड़ी इलाकों में लगातार बर्फबारी हो रही है. जिसकी वजह से जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में पारा शून्य से भी नीचे लुढ़क गया है. पहलगाम में तापमान शून्य से 4.5 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. केंद्र शासित प्रदेश की राजधानी श्रीनगर में न्यूनतम तापमान 3.2, पहलगाम में माइनस 4.5 और गुलमर्ग में माइनस 1.5 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान है. वहीं, गुलमर्ग समेत कश्मीर के कई इलाकों में बर्फबारी (Snowfall) भी हो रही है.

घाटी के अन्य स्थानों पर भी तापमान शून्य से नीचे दर्ज किया गया. काजीगुंड में शनिवार को शून्य से 2.6 नीचे लुढ़क गया. यह कश्मीर के गेटवे टाउन के लिए सामान्य से एक डिग्री कम है. दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग के पर्यटन केंद्र पहलगाम में माइनस 4.3 डिग्री और कोकेरनाग में न्यूनतम तापमान शून्य से 0.7 डिग्री नीचे दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें- Video : Layoff पर क्यों मचा है हंगामा, क्यों जा रही हैं दुनियाभर में नौकरियां?

मौसम विभाग के अनुसार, कश्मीर में ठंड का प्रकोप और बढ़ेगा. बारिश और बर्फबारी की वजह से कश्मीर के कई इलाकों में तापमान में गिरावट आएगी. विभाग ने कहा कि 20 दिसंबर से घाटी में ठंड और बढ़ने वाली है. 

कश्मीर में पारा लुढ़का

गुलमर्ग में बर्फबारी
पिछले कुछ दिनों में कश्मीर में शीतलहर से लोगों को राहत मिली थी. लेकिन 15 दिसंबर को हुई बर्फबारी के कारण पारा फिर शून्य से नीचे आ गया है. गुलमर्ग में न्यूनतम तापमान शून्य से 1.5 डिग्री नीचे दर्ज किया गया, जबकि दो दिन पहले यह दो डिग्री था. गुलमर्ग जम्मू और कश्मीर का सबसे लोकप्रिय पर्यटन और एक skiing spot माना जाता है.

ये भी पढ़ें- चीन के साथ तवांग में हुई झड़प पर कांग्रेस के मोदी सरकार से 7 सवाल, जानें कितना है वजन

हिमाचल में सर्दी का सितम
वहीं, हिमाचल में भी सर्दी सितम ढा रही है. शिमला में रविवार को तामपान  4 से 11 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा. बिलासपुर में न्यूनतम 2 और अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है. यहां हल्का कोहरा छाया रहेगा. वहीं चंबा में तापमान 2 से 23 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. यहां आज मौसम साफ रहने की उम्मीद है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement