Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jharkhand: श्रीकृष्ण ने सपने में दिए दर्शन, मुस्लिम शख्स ने 40 लाख रुपये लगाकर बनवा दिया भव्य मंदिर

पार्थ सारथी मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा 14 फरवरी को कराई जाएगी. इस दौरान पीले वस्त्र में 108 महिलाएं कलश यात्रा निकालेंगी.

Jharkhand: श्रीकृष्ण ने सपने में दिए दर्शन, मुस्लिम शख्स ने 40 लाख रुपये लगाकर बनवा दिया भव्य मंदिर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: झारखंड के दुमका से एक दिल छू देने वाला मामला सामने आया है. दरअसल यहां नौशाद शेख नामक  एक मुस्लिम शख्स 40 लाख की लागत से भगवान श्री कृष्ण का मंदिर बनवा रहे हैं.

क्या है मंदिर बनवाने की वजह?
नौशाद बताते हैं कि एक बार वह पश्चिम बंगाल के मायापुर घूमने गए थे. इस दौरान श्री कृष्ण ने उन्हें सपने में दर्शन दिए. प्रभु श्रीकृष्ण ने उनसे कहा था कि वह तो उनके इलाके में स्वयं विराजमान हैं. वह यहां क्यों घूमने आए हैं. बस इसके बाद नौशाद ने 'पार्थ सारथी मंदिर' बनवाने के बारे में सोचा. पहले यहां खुले आसमान के नीचे भगवान की पूजा होती थी जिसके बाद उन्होंने स्वयं मंदिर बनवाने की ठानी. 

'हर धर्म की इज्जत करें'
इतना ही नहीं, नौशाद मंदिर बनवाने से लेकर उसके समस्त अनुष्ठान का आयोजन भी खुद ही करेंगे. उनका कहना है कि इस्लाम धर्म में दीन-दुखियों की सेवा करने के बारे में कहा गया है. इसके साथ ही यह भी कहा गया है कि हर धर्म की इज्जत करें. सभी धर्मों में ऐसी ही बातें कही गई हैं. 

ये भी पढ़ें- MP: महिला ने बीच सड़क की पति से बदसलूकी, युवक बोला- शादी के बाद हर दिन पिट रहा हूं

108 महिलाएं निकालेंगी कलश यात्रा
बता दें कि पार्थ सारथी मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा 14 फरवरी को कराई जाएगी. इस दौरान पीले वस्त्र में 108 महिलाएं कलश यात्रा निकालेंगी और 51 पुरोहित पूरे वैदिक मंत्रोच्चार के साथ इस अनुष्ठान को संपन्न कराएंगे.

हर कोई कर रहा सराहना
नौशाद ने बताया कि अब से मंदिर परिसर में ही हवन किया जा सकेगा. इसके अलावा मंदिर परिसर में कीर्तन शेड, रसोई घर तथा पूजा कराने वाले पुरोहित के लिए अलग से कमरा तैयार हो रहा है. वहीं यह मंदिर आसपास के इलाकों में भी चर्चा का विषय बना हुआ है. मंदिर को लेकर लोगों में खास श्रद्धा जागी हुई है. इसके अलावा हर कोई नौशाद की सराहना कर रहा है.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement