Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मध्य प्रदेश: Hijab पहनकर छात्रा ने क्लासरूम में पढ़ी नमाज, भड़क गए हिंदू संगठन

सागर यूनिवर्सिटी में हिजाब पहनकर एक छात्रा के नमाज पढ़ने पर विवाद भड़क गया है. पढें अतुल अग्रवाल की रिपोर्ट.

मध्य प्रदेश: Hijab पहनकर छात्रा ने क्लासरूम में पढ़ी नमाज, भड़क गए हिंदू संगठन

सांकेतिक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब (Hijab) पहनने को लेकर शुरू विवाद थम नहीं रहा है. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सागर विश्वविद्यालय में एक छात्रा का हिजाब में क्लासरूम में नमाज पढ़ते वीडियो वायरल हो गया है. अब यह मामला तूल पकड़ता जा रहा है. क्लास रूम में नमाज पढ़ने पर विवाद भड़क गया है. 

नमाज के विरोध में हिंदू संगठनों ने कैंपस में हनुमान चालीसा का पाठ किया है. हिंदू संगठनों ने आपत्ति जताई है और यूनिवर्सिटी प्रशासन से अपील की है कि ऐसी घटनाएं भविष्य में न दोहराई जाएं. विवाद भड़कने के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने प्रकरण की जांच के आदेश दिए हैं. यूनिवर्सिटी प्रशासन ने मामले की जांच के लिए 6 सदस्यीय एक समिति का गठन किया है. यह समिति 3 दिनों के भीतर अपनी फाइनल रिपोर्ट प्रबंधन को सौंपेगी.

Aligarh के कॉलेज प्रशासन ने जारी किया Dress Code, हिजाब बैन से नाराज़ मुस्लिम छात्राएं घर लौटीं

क्या है पूरा मामला?

दमोह निवासी एक छात्रा सागर विश्वविद्यालय में बीएससी बीएड फाइनल ईयर की छात्रा है. शुक्रवार को दोपहर करीब डेढ़ बजे छात्रा क्लासरूम में नमाज पढ़ रही थी, इसी दौरान किसी ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया. सोशल मीडिया पर आते ही हिंदू जागरण मंच ने छात्रा के क्लास में नमाज पढ़ने पर कड़ा ऐतराज जताया है.

...तो क्लास में करेंगे हनुमान चालीसा का पाठ

छात्रा क्लास में हिजाब पहनकर ही आती है. विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने भी विश्वविद्यालय आकर विरोध जताया और नारेजाबी की. विश्वविद्याल में बने शंकर-हनुमान मंदिर में उन्होंने हनुमान चालीसा का पाठ भी किया.

VIDEO केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान का कहना है कि हिजाब विवाद की आड़ में ज़हर फैलाया जा रहा है

हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने कहा है कि अगर इस तरह की सांप्रदायिक गतिविधियां भविष्य में होंगी तो यहां पर उग्र आंदोलन और विरोध प्रदर्शन किया जाएगा. हिंदू संगठनों ने चेतावनी दी है कि अगर ऐसी घटनाएं हुईं तो क्लास में जाकर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे.

सागर यूनिवर्सिटी को नहीं बनने देंगे JNU

हिंदू संगठनों ने कहा है कि सागर विश्वविद्यालय को जेएनयू बयाने की साजिश चल रही है, वह होने नहीं दिया जाएगा. नमाज पढ़ने का मामला सामने आने के बाद कुलपति प्रोफेसर नीलिमा गुप्ता ने मामले की जांच के लिए कमेटी का गठन किया है. 

कमेटी सभी तथ्यों पर जांच की रिपोर्ट कुलपति को सौंपेगी. इसी आधार पर कार्रवाई की जाएगी. कुलपति नीलिमा गुप्ता ने विश्वविद्यालय परिसर में छात्र छात्राओं के धार्मिक और सांप्रदायिक गतिविधियों को संचालित करने पर रोक लगाने का आदेश जारी कर दिया है.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

और भी पढ़ें-
Hijab: चुनावी लहर के जाते ही शांत हो गया हिजाब का मुद्दा ,आखिर क्यों?
Hijab Row: स्कूल-कॉलेजों में हिजाब बैन पर बोले Owaisi - फैसले से असहमत, एक धर्म को बनाया निशाना

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement