Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Neeraj Chopra की जीत पर हर तरफ से एक ही आवाज- 'बधाई हो', पीएम मोदी ने कहा...

Neeraj Chopra Silver Medal: वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में नीरज चोपड़ा के सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है. नीरज को इस जीत के बाद देशभर से बधाइयां मिल रही हैं.

Latest News
Neeraj Chopra की जीत पर हर तरफ से एक ही आवाज- 'बधाई हो', पीएम मोदी ने कहा...

नीरज चोपड़ा 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ओलंपिक में भारत को गोल्ड मेडल दिलाने वाले नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने एक बार फिर इतिहास रच दिया है. अमेरिका के यूजीन में खेले जा रहे वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप (World Athletics Championships) में नीरज चोपड़ा ने सिल्वर मेडल जीता है. उनकी इस ऐतिहासिक जीत के बाद बधाइयों का तांता लग गया है. पीएम नरेंद्र मोदी ने नीरज को बधाई देते हुए कहा कि ये भारतीय खेलों के लिए बेहद खास पल है. 

पीएम के अलावा रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा कि देश को नीरज चोपड़ा पर गर्व है. वहीं पूर्व खेल मंत्री किरण रिजिजू और कई खेल जगत की हस्तियों ने भी नीरज चोपड़ा को बधाई दी.

Neeraj Chopra: इन पांच बड़े टूर्नामेंट्स में Olympic Champion नीरज चोपड़ा जीत चुके हैं पदक

पीएम मोदी ने नीरज चोपड़ा को दी बधाई
पीएम मोदी ने ट्वीट किया,'हमारे देश के दिग्गज एथलीटों में से एक नीरज चोपड़ा ने यह बड़ी उपलब्धि हासिल की है. इस वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीतने पर उन्हें बधाई. यह भारतीय खेलों के लिए एक खास पल है. नीरज चोपड़ा को अगले खेलों और भविष्य के लिए शुभकामनाएं.'

19 साल बाद भारत को मिला पदक
बता दें कि नीरज ने फाइनल में 88.13 मीटर का बेस्ट थ्रो किया और दूसरा स्थान हासिल किया. एंडरसन पीटर्स ने 90.54 मीटर का थ्रो का गोल्ड पर कब्जा किया, तो जैकब वेलडेच ने 88.09 मीटर का थ्रो कर तीसरा स्थान हासिल किया. नीरज चोपड़ा की शुरुआत खराब रही और पहला ही थ्रो फाउल रहा. पहले दौर के बाद वो चौथे स्थान पर थे. दूसरे राउंड के पहले ही थ्रो में 88.13 मीटर का थ्रो कर नीरज ने पदक की दौड़ में खुद को शामिल कर लिया था. आखिरी थ्रो में उम्मीद थी कि वो एंडरसन पीटर्स को पीछे छोड़ देंगे लेकिन ऐसा हो नहीं पाया. इसके बावजूद नीरज ने पदक जीतकर इतिहास रच दिया. भारतीय स्टार जैवलीन थ्रोअर ने 19 साल बाद भारत को वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पदक दिलाया है. इससे पहले अंजू बॉबी जॉर्ज ने साल 2003 में कांस्य पदक जीता था, जो भारत का इस इवेंट में पहला पदक था. 

Asian Games से लेकर Tokyo Olympics तक जानिए Neeraj Chopra के अब तक के 5 बेस्ट थ्रो

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement