Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Omicron से लड़ाई: रूस की Sputnik Light Vaccine को जल्द मिल सकती है मंजूरी

इस वक्त पूरे देश में Omicron संकट को देखते हुए पाबंदियां लागू कर दी गई हैं. इस बीच खबर आ रही है कि रूस की स्पूतनिक लाइट वैक्सीन को मंजूरी मिल सकती है.

Omicron से लड़ाई: रूस की Sputnik Light Vaccine को जल्द मिल सकती है मंजूरी

Sputnik Light Vaccine as Booster

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Omicron के संकट के बीच अच्छी खबर सामने आ रही है. उम्मीद की जा रही है कि DGCI की ओर से स्पूतिनक लाइट को जल्द मंजूरी मिल सकती है. रूस की यह वैक्सीन सिंगल डोज वैक्सीन और इसे बूस्टर के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है. 

तीसरे चरण का डेटा सौंपा गया 
डॉक्टर रेड्डीज ने तीसरे चरण का क्लिनिकल ट्रायल डेटा सौंप दिया है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि जनवरी के पहले हफ्ते में ही मंजूरी मिल जाएगी. रूस की इस वैक्सीन को अब तक दुनिया भर के कई देशों में मंजूरी मिल चुकी है. 

पढ़ें: देश में Omicron का आंकड़ा 1200 पार, 374 हुए ठीक, Corona से 220 की हुई मौत

रूस के विदेश मंत्री ने इसी महीने किया था भारत दौरा
बता दें कि इसी महीने रूस के विदेश मंत्री Sergey Larov ने भारत का दौरा किया था. उस वक्त भी उन्होंने कहा था कि जल्द ही रूसी वैक्सीन स्पूतनिक लाइट को मंजूरी मिल जाएगी. रूसी विदेश मंत्री ने उम्मीद जताई थी कि नए साल में यह वैक्सीन भारतीयों के लिए उपलब्ध होगी. 

पढ़ें: Russia Covid-19 Death: डरावने आंकड़े, कोरोना से नवंबर में 71,000 से ज्यादा लोगों की मौत

दुनिया भर में Omicron संकट 
इस वक्त भारत ही नहीं दुनिया भर के देशों में Omicron संकट तेजी से बढ़ रहा है. भारत में Omicron के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली, एनसीआर, महाराष्ट्र समेत दूसरे राज्यों ने कड़ी पाबंदी लगाई है. इस वजह से इस बार नए साल का जश्न भी फीका रहने वाला है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement