Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ममता 'दीदी' को केजरीवाल ने दिया झटका! AAP में शामिल हुआ यह बड़ा नेता

अशोक तंवर की गिनती कभी राहुल गांधी के करीबी नेताओं में होती थी. उन्हें यूथ कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष भी बनाया गया था. फिलहाल वो टीएमसी में थे.

ममता 'दीदी' को केजरीवाल ने दिया झटका! AAP में शामिल हुआ यह बड़ा नेता

Ashok Tanwar

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अरविंद केजरीवाल की पार्टी ने हरियाणा में ममता 'दीदी' को बड़ा झटका दिया है. नवंबर महीने में TMC में शामिल हुए हरियाणा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर सोमवार को AAP में शामिल हो गए. अशोक तंवर ने सोमवार को राजधानी नई दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में AAP की सदस्यता ली.

AAP में शामिल होने के बाद अशोक तंवर (Ashok Tanwar) ने केजरीवाल को धन्यवाद करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी का मतलब ईमानदार राजनीति और मजबूत शासन है. अशोक तंवर के AAP में शामिल होने का फैसला तब आया जब अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली पार्टी हाल ही में  पंजाब विधानसभा चुनावों में चुनावी सफलता से उत्साहित होकर देश में अपने पदचिह्नों का विस्तार कर रही है.

AAP में शामिल होने के बाद क्या बोले तंवर?

आम आदमी पार्टी में शामिल होने के बाद अशोक तंवर ने कहा, "लोगों की सेवा करने की मेरी प्रतिबद्धता पवित्र है! सार्वजनिक सेवा के अपने प्रयास में एक कदम आगे बढ़ते हुए, मुझे आम आदमी पार्टी के लिए खुद को प्रतिबद्ध करते हुए खुशी हो रही है, जो ईमानदार राजनीति और मजबूत शासन के लिए खड़ी है. मुझे यह अवसर देने के लिए अरविंद केजरीवाल का आभार."

उन्होंने आगे कहा, "मैं युवाओं, वंचितों, किसानों, गरीबों, महिलाओं से पुन: जागृति की इस प्रक्रिया में शामिल होने का आह्वान करता हूं. आओ मिलकर एक उज्जवल हरियाणा, एक बेहतर हरियाणा, एक साहसी हरियाणा बनाएं."

कभी राहुल के करीबी माने जाते थे अशोक तंवर

साल 2019 में कांग्रेस छोड़ने के बाद अशोक तंवर ने फरवरी 2021 में अपनी खुद की पार्टी 'अपना भारत मोर्चा' शुरू की थी. हालांकि पिछले साल वह नवंबर महीने में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल हो गए.

अशोक तंवर की गिनती कभी राहुल गांधी के करीबी नेताओं में होती थी. उन्हें यूथ कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष भी बनाया गया था हालांकि भूपिंदर सिंह हुड्डा से विवाद के बाद अक्टूबर 2019 में उन्होंने कांग्रेस छोड़ दी. 2019 के हरियाणा विधानसभा चुनाव में अशोक तंवर ने दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी (JJP) को अपना समर्थन दिया और कांग्रेस के खिलाफ प्रचार किया था.

पढ़ें- Petrol Diesel Price Rise: राहुल ने किया पीएम मोदी पर तंज, बोले- यह ‘प्रधानमंत्री जनधन लूट योजना’ है

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement