Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Covid: कब खुलेंगे स्कूल? सरकार कर रही है इस मॉडल पर विचार

When will Schools Open: कोविड महामारी की वजह से छात्रों को पिछले करीब दो सालों से ऑनलाइन कक्षाएं लेनी पड़ रही हैं.

Covid: कब खुलेंगे स्कूल? सरकार कर रही है इस मॉडल पर विचार

Image Credit- ANI

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश में कोरोना वायरस की शुरुआत के साथ ही छात्रों की पढ़ाई ट्रैक से उतर गई है. पिछले दो सालों में बहुत ही थोड़े समय के लिए स्टूडेंट्स अपने स्कूलों में जाकर कक्षाएं ले पाए हैं. ऐसे हालात में स्कूल कब खुलेंगे यह सभी जानना चाहते हैं.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, केंद्र सरकार कोविड-19 से संबंधित सभी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए ऑफलाइन कक्षाओं के लिए स्कूलों को क्रमबद्ध तरीके से खोलने के लिए एक मॉडल पर काम कर रही है. वायरस के नए ओमिक्रोन स्वरूप के सामने आने के बाद देश के अधिकांश हिस्सों में स्कूलों को फिर से बंद कर दिया गया है.

सरकार से जुड़े एक सूत्र ने कहा, "जैसा कि माता-पिता स्कूलों को खोलने की मांग (School Reopening) कर रहे हैं, केंद्र सरकार कोविड से संबंधित सभी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए स्कूलों को खोलने के लिए एक मॉडल पर काम कर रही है."

महामारी विज्ञानी और सार्वजनिक नीति विशेषज्ञ चंद्रकांत लहरिया और सेंटर फॉर पॉलिसी रिसर्च की अध्यक्ष यामिनी अय्यर के नेतृत्व में माता-पिता के एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से मुलाकात कर 1,600 से अधिक अभिभावकों द्वारा हस्ताक्षरित एक ज्ञापन सौंपा था, जिसमें स्कूलों को फिर से खोलने की मांग की गई थी.

कुछ अन्य राज्यों में भी इसी तरह की मांग की गई है, हालांकि अभिभावकों का एक अन्य वर्ग ऑनलाइन कक्षाओं को जारी रखने के पक्ष में रहा है.

(Input- PTI)

पढ़ें- स्कूल बंदी पर दिल्ली के शिक्षा मंत्री Manish Sisodia ने कहा- ज्यादा सावधानी से पीछे छूट जाएगी एक पीढ़ी

पढ़ें- School Reopening: मुंबई में फिर खुल गए स्कूल, इन गाइडलाइंस का करना होगा पालन

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement