Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Chhath Puja: दिल्ली में इस यमुना घाट पर नहीं मनाई जाएगी छठ, जानिए क्या है वजह

Chhath Puja: दिल्ली के कालिंदी कुंज घाट पर इस बार छठ पूजा की अनुमति नहीं दी है. एनजीटी के आदेश के बाद डीएम ने यह फैसला किया है.

Chhath Puja: दिल्ली में इस यमुना घाट पर नहीं मनाई जाएगी छठ, जानिए क्या है वजह

कालिंदी कुंज घाट पर नहीं मनाई जाएगी छठ पूजा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: छठ पूजा का महापर्व शुरू हो गया है. यमुना के किनारों पर छठ पूजा मनाने के लिए कई घाट भी बनाए गए हैं. इस बीच दिल्ली में यमुना के कालिंदी कुंज घाट पर छठ पूजा करने से रोक लगा दी गई है. DM ने NGT का आदेश देकर छठ पूजा करने पर रोक लगा दी है. NGT का आदेश था कि यमुना नदी में किसी भी प्रकार की पूजा सामग्री को नहीं डाल सकते है. दिल्ली के अन्य घाटों पर छठ पूजा की अनुमति होना और कालिंदी कुंज में प्रतिबंध को लेकर संबंधित अधिकारियों ने चुप्पी साधी हुई है.

कैलाश गहलोत ने हाटी घाटी पर तैयारियों की समीक्षा की
दिल्ली के राजस्व मंत्री कैलाश गहलोत ने शुक्रवार को ITO के पास यमुना किनारे हाथी घाट पर छठ महापर्व की तैयारियों का जायजा लिया. इस साल छठ महापर्व 30 और 31 अक्टूबर को मनाया जाएगा और इस दौरान व्रत रखने वाली महिलाएं और पुरुष कमर तक पानी में खड़े होकर डूबते और उगते सूर्य को ‘अर्घ्य’ देते हैं. यह त्योहार मुख्यत: राष्ट्रीय राजधानी में रह रहे बिहार, झारखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश के लोगों द्वारा मनाया जाता है.

पढ़ें- जहरीले झाग में छठ मनाएंगे दिल्लीवासी? BJP बोली- मौत बांट रहे केजरीवाल

अधिकारियों ने बताया कि गहलोत ने बाकी बचे काम को जल्द पूरा करने का निर्देश दिया और सफाई, प्रकाश, जलापूर्ति की व्यवस्था आदि का निरीक्षण किया. गहलोत ने समीक्षा के बाद पत्रकारों से कहा, "मैंने छठ पूजा की तैयारियों की समीक्षा की और सभी व्यवस्था की जा रही है. सिंचाई और बाढ़ नियंत्रण से लेकर दिल्ली जलबोर्ड, लोकनिर्माण विभाग तक सभी सरकारी एजेंसियां और विभाग समन्यवित होकर काम कर रहे हैं, ताकि बेहतरीन व्यवस्था की जा सके."

पढ़ें- इन गीतों के बगैर अधूरा है छठ का त्योहार, इन सिंगर्स के गाने हैं बहुत फेमस

इनपुट- Zee Media/ PTI

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement