trendingPhotosDetailhindi4039827

मध्य प्रदेश: 40 फीट ऊंचाई से नदी में गिरी बस, दर्दनाक हैं हादसे की तस्वीरें

मध्य प्रदेश के धार जिले में यात्रियों से भरी एक रोडवेज बस नर्मता नदी में गिर गई. बताया जा रहा है कि इस बस में करीब 50 लोग सवार थे.

  •  
  • |
  •  
  • Jul 18, 2022, 12:21 PM IST

यह बस महाराष्ट्र रोडवेज की थी. बताया जा रहा है कि नदी का प्रभाव काफी तेज था. बस की हालत से आप इस हादसे की गंभीरता समझ सकते हैं.
 

1.40 फीट ऊंचाई से गिरी बस

40 फीट ऊंचाई से गिरी बस
1/6

यह बस नदी के ऊपर बने पुल से गुजर रही थी. तेज रफ्तार की वजह से हो सकता है कि बस का संतुलन बिगड़ा और वह सीधे नीचे नदी में जा गिरी. आप पानी में डूबी बस इस तस्वीर में देख सकते हैं.



2.देखें ऐसे टूटी रेलिंग

देखें ऐसे टूटी रेलिंग
2/6

इस तस्वीर में आप देख सकते हैं कि पुल के किनारे बनी बाउंड्री पूरी तरह टूट चुकी है. इसे देखकर ही ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा है कि ओवर स्पीडिंग की वजह से बैलेंस बिगड़ा और बस नदी में गिर गई.



3.अफरा-तफरी का माहौल

अफरा-तफरी का माहौल
3/6

हादसे की खबर फैलते ही वहां भीड़ जुट गई और लोग राहत और बचाव कार्य में लग गए. खबर है कि इस हादसे में 13 लोगों की मौत हुई है.



4.बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुई बस

बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुई बस
4/6

बस की हालत देखकर आप सोच सकते हैं कि यह हादसा कितना दर्दनाक है. बताया जा रहा है कि इसमें करीब 50 लोग सवार थे. इनमें से 13 की मौत की पुष्टि हो चुकी है.



5.अब भी लापता हैं लोग

अब भी लापता हैं लोग
5/6

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है और 15 लोगों को बचा लिया गया है. अभी तलाश जारी है पानी के बहाव की वजह से लोगों के बह जाने की भी आशंका है.



6.घटना पर सीएम ने जताया दुख

घटना पर सीएम ने जताया दुख
6/6

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "मैंने घटना स्थल पर एसडीआरएफ की टीम और अतिरिक्त आवश्यक संसाधन भेजने के निर्देश दिए हैं. घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है. मैं खरगोन और इंदौर जिला प्रशासन के साथ निरंतर संपर्क में हूं. मैंने खरगोन कलेक्टर से फोन पर पुनः चर्चा कर रेस्क्यू ऑपरेशन की विस्तृत जानकारी ली है. मुख्यमंत्री सचिवालय भी रेस्क्यू ऑपरेशन में खरगोन, धार और इंदौर जिला प्रशासन के सतत संपर्क में है."



LIVE COVERAGE