Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

उत्तराखंड के पौड़ी में बड़ा हादसा, 50 बारातियों से भरी बस खाई में गिरी, 6 को निकाला गया

बस करीब 50 बारातियों के लेकर हरिद्वार के लालढांग से पौड़ी के बीरोंखाल गांव जा रही थी. तभी रास्ते में हादसा हो गया. मौके पर SDRF की टीम पहुंच गई है.

उत्तराखंड के पौड़ी में बड़ा हादसा, 50 बारातियों से भरी बस खाई में गिरी, 6 को निकाला गया

राहत-बचाव कार्य में जुटा प्रशासन

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तराखंड (Uttarakhand) के पौड़ी से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां बरात लेकर जा रही एक बस गहरी खाई (Bus Fell) में गिर गई. बस में करीब 50 लोग सवार थे. फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं आई है. हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई है. वहीं , SDRF की टीम भी रवाना हो गई है.

हादसा पौड़ी गढ़वाल जिले के सिमड़ी गांव के पास रिखनीखाल-बिरोखल मार्ग पर हुआ. बताया जा रहा है कि बस बारातियों के लेकर हरिद्वार के लालढांग से पौड़ी के बीरोंखाल गांव जा रही थी. तभी रास्ते में अनियंत्रित होकर बस गहरी खाई में गिर गई. इस बस में करीब 40 से 50 लोगों के सवार थे.

ये भी पढ़ें- Uttrakhand: उत्तरकाशी में हिमस्खलन में फंसे 28 लोग, 10 के शव बरामद, 18 की तलाश जारी

Uttarakhand | A bus carrying around 45 to 50 people falls into a gorge on Rikhnikhal-Birokhal road near Simdi village in Pauri Garhwal district. Police on the spot. Further details are awaited. pic.twitter.com/2FAw3gCJuv

जानकारी के मुताबिक, जिस खाई में बस गिरी है वह 500 मीटर गहरी है. हादसे की सूचना मिलते ही पौड़ी के जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे, एसडीएम स्मिता परमार घटनास्थल पर पहुंच गए हैं.

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र: अनिल देशमुख को 11 महीने बाद मिली जमानत, वसूली और मनी लॉन्ड्रिंग केस में कैसे आया था नाम?

SDRF की टीम रेस्क्यू में जुटी
वहीं, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, 'बहुत दुखद घटना है. उन्होंने कहा कि राज्य आपदा मोचन बल (SDRF) की टीमें घटनास्थल पर रेस्क्यू में जुटी हैं. हम सभी सुविधाएं दुर्घटनास्थल तक पहुंचाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. बचाव अभियान में स्थानीय ग्रामीण भी मदद कर रहे हैं.' उन्होंने कहा, 'लगभग 45 लोगों से भरी बस का पौड़ी जिले के सिमड़ी गांव के निकट दु:खद बस दुर्घटना की आपदा कंट्रोल रूम से समीक्षा के दौरान संबंधित अधिकारियों से घटना के बारे मे विस्तृत जानकारी ली.'

उतराखंड में आज दूसरा बड़ा हादसा
बता दें कि उत्तराखंड में आज ये दूसरा बड़ा हादसा है. इससे पहले उत्तरकाशी स्थित द्रौपदी का डांडा-2 पर्वत चोटी पर हिमस्खलन हुआ है जिसमें 28 लोग फंस गए. ये सभी लोग प्रर्वतारोहण का प्रशिक्षण ले रहे थे. नेहरू पर्वतारोहण इंस्टीट्यूट के प्रिसिंपल कर्नल बिष्ट ने बताया कि हिमस्खलन में फंसे 28 लोगों में से 10 के शव बरामद कर लिया है. अन्य 18 लोगों की तलाश जारी है. NDRF, SDRF, सेना और ITBP के जवान अभी भी वहां राहत बचाव कार्य में जुटे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement