trendingPhotosDetailhindi4008490

Happy Birthday Cristiano Ronaldo: कभी मांगकर खाया बर्गर, रेप के आरोप, सर्वाधिक गोल कहानी पूरी फिल्मी है

5 फरवरी फुटबॉल के चैंपियन सितारे क्रिस्टियानो रोनाल्डो का जन्मदिन होता है. 37 साल के रोनाल्डो की फिटनेस, करियर दुनिया भर के युवाओं के लिए प्रेरणा है.

  •  
  • |
  •  
  • Feb 04, 2022, 09:00 PM IST

फुटबॉल के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो आज (5 फरवरी) को 37 साल के हो गए हैं. उनके रिकॉर्ड और करियर के बारे में तो सब लोग जानते हैं. उनकी जिंदगी के कुछ ऐसे पहलू भी रहे हैं जो खासे विवादित हैं. जो भी हो लेकिन मेहनत और काबिलियत से उन्होंने जो मुकाम बनाया है वह पूरी दुनिया के लिए प्रेरणा है. जानें उनकी जिंदगी के कुछ ऐसे ही दिलचस्प किस्से और मशहूर विवाद.

1.'गोल करने से ज्यादा मजा सेक्स में आता है'

'गोल करने से ज्यादा मजा सेक्स में आता है'
1/5

ब्रिटिश पत्रिका द सन को दिए साल 2019 के इंटरव्यू में उन्होंने अपने बयान से सबको चौंका दिया था. उन्होंने कहा था, 'मुझे गोल करने से ज्यादा मजा गर्लफ्रेंड के साथ सेक्स करने में आता है.' रोनाल्डो अपनी गर्लफ्रेंड के साथ 2016 से ही लिव इन में रह रहे हैं. गर्लफ्रेंड जियो से उनकी एक बेटी भी है. इसके अलावा, उनके 3 और बच्चे भी हैं.



2.700 करोड़ सालाना कमाते हैं, कभी बर्गर मांगा था भीख में

700 करोड़ सालाना कमाते हैं, कभी बर्गर मांगा था भीख में
2/5

एक ब्रिटिश ब्रॉडकास्टर को दिए इंटरव्यू में रोनाल्डो ने बताया कि पुर्तगाल में उनका परिवार बहुत गरीब था. उनके पिता माली का काम करते थे और उनकी कमाई बहुत कम होती थी. आज 700 करोड़ से ज्यादा उनकी सालाना कमाई है. उन्होंने इंटरव्यू में बताया कि 12 साल की उम्र में बर्गर खाना उनके लिए सपने की तरह था. उन्होंने अपने दोस्तों के साथ मिलकर एक दिन कुछ लोगों से बर्गर खाने के लिए भीख मांगा था. 



3.बिपाशा बसु के साथ किस ने बटोरी थी सुर्खियां

बिपाशा बसु के साथ किस ने बटोरी थी सुर्खियां
3/5

साल 2007 में क्रिस्टियानो रोनाल्डो और बिपाशा बसु के किस ने पूरी दुनिया में हंगामा मचा दिया था. यही वो दौर था जब अक्सर ही रोनाल्डो की छवि दिलफेंक खिलाड़ी की थी. उस दौरान उनका नाम कई महिलाओं के साथ जुड़ा था. बिपाशा और रोनाल्डो एक कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे थे जब रोनाल्डो ने उन्हें इस तरह किस किया कि पूरी दुनिया में यह क्लिपिंग वायरल हो गई थी.



4.कभी रेप तो कभी गे होने का लगा आरोप

कभी रेप तो कभी गे होने का लगा आरोप
4/5

रोनाल्डो फुटबॉल की दुनिया के विवादित खिलाड़ियों में शुमार हैं. साल 2018 में उन पर एक अमेरिकी महिला ने लास वेगस के होटल में रेप करने का आरोप लगाया था. महिला का दावा है कि साल 2009 में होटल के कमरे में रोनाल्डो ने उनके साथ जबरन संबंध बनाए थे. रोनाल्डो पर एक ब्रिटिश पैपराजी ने गे होने का भी आरोप भी लगाया था. 2020 में एक इंटरव्यू में इन आरोपों पर जवाब देते हुए रोनाल्डो भावुक हो गए थे. उन्होंने कहा था कि मेरी जिंदगी में कई महिलाएं आई हैं लेकिन मैंने कभी किसी की मर्जी के बिना कोई काम नहीं किया है. उन्होंने यह भी कहा कि वह बेटी के पिता हैं, अपनी मां के करीब हैं. वह दुनिया की सभी महिलाओं का सम्मान करते हैं.



5.दुनिया में सर्वाधिक गोल का बनाया है रिकॉर्ड

दुनिया में सर्वाधिक गोल का बनाया है रिकॉर्ड
5/5

रोनाल्डो के नाम कई रिकॉर्ड हैं. सबसे बड़ा रिकॉर्ड है कि उन्होंने अब तक 115 अंतरराष्ट्रीय गोल किए हैं. यह अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में सर्वाधिक गोल का रिकॉर्ड है. 37 साल की उम्र में भी रोनाल्डो खेल रहे हैं और उम्मीद है कि इस रिकॉर्ड को वह और आगे लेकर जाएंगे.



LIVE COVERAGE