trendingPhotosDetailhindi4002609

मिसाल: हैदराबाद में Gay Couple ने रचाई शादी, घरवालों ने दिया आशीर्वाद

हैदराबाद में Gay Couple सुप्रियो चक्रवर्ती और अभय डांग ने शादी रचाई. दोनों की शादी को LGBTQ समुदाय के लोगों के लिए बड़ी पहल के तौर पर देखा जा रहा है. 

  •  
  • |
  •  
  • Dec 20, 2021, 03:15 PM IST

हैदराबाद के एक रिसॉर्ट में समलैंगिक जोड़े Supriyo Chakraborty और Abhay Dang ने शादी रचाई. दोनों ने शादी की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर शेयर की हैं. माना जा रहा है कि शादी रचाने वाला यह तेलंगाना का पहला समलैंगिक कपल है. दोनों की शादी भी LGBTQ समुदाय से आने वाली सोफिया ने कराई. 
 

1.'हमारी शादी समाज के लिए है संदेश'

'हमारी शादी समाज के लिए है संदेश'
1/6

सुप्रियो ने शादी करने और इसे सार्वजनिक करने के सवालों का भी जवाब दिया. उन्होंने कहा कि हमारी शादी सबके लिए संदेश है. हम बताना चाहते हैं कि खुश रहने के लिए किसी की इजाजत की जरूरत नहीं है. 



2.शादी में शामिल हुए दोस्त और परिवार 

शादी में शामिल हुए दोस्त और परिवार 
2/6

सुप्रियो और अभय का रिश्ता करीब 1 दशक पुराना है. दोनों की शादी में परिवार के लोग और दोस्त भी शामिल हुए. शादी की रस्मों में सबको मजे करते देखा जा सकता है. 



3.पंजाबी और बंगाली रस्मों से हुई शादी

पंजाबी और बंगाली रस्मों से हुई शादी
3/6

इस शादी में पंजाबी और बंगाली रस्में देखने को मिलीं. मूल रूप से कोलकाता के रहने वाले सुप्रियो और दिल्ली के अभय की शादी में सारी रस्में हुईं. शादी से पहले सगाई, मेहंदी, संगीत की रस्में हुईं.
 



4.शादी से पहले हुई सगाई

शादी से पहले हुई सगाई
4/6

शादी से पहले इस जोड़े ने सगाई भी की. दोनों ने एक-दूसरे को अंगूठी पहनाकर हमेशा साथ रहने का वादा किया.



5.हैदराबाद में जॉब करते हैं दोनों 

हैदराबाद में जॉब करते हैं दोनों 
5/6

सुप्रियो होटल मैनेजमेंट की फील्ड में जॉब करते हैं. अभय एक मल्टीनैशनल कंपनी में नौकरी करते हैं. दोनों की शादी में उनके दोस्त भी शामिल हुए. 



6.Social Media पर शेयर की खुशी

Social Media पर शेयर की खुशी
6/6

दोनों ने शादी की रस्मों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी शेयर की हैं. इस शादी की तस्वीरों को LGBTQ समुदाय के लिए काम करने वाले बहुत से संगठनों और लोगों ने भी शेयर किया है.



LIVE COVERAGE