trendingPhotosDetailhindi4012314

IND Vs SL दूसरा टी-20: सीरीज जीतने के लिए धर्मशाला में रोहित आर्मी अपना सकती है ये प्लान!

भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टी-20 मुकाबला धर्मशाला में खेला जाना है. टीम इंडिया सीरीज में पहला मैच जीतकर बढ़त ले चुकी है.

  •  
  • |
  •  
  • Feb 25, 2022, 09:06 PM IST

भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टी-20 मुकाबला शनिवार को धर्मशाला में खेला जाना है. टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से आगे है. पहले मैच में बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही विभागों में रोहित ब्रिगेड ने बेहतरीन लय दिखाई है. युवा सितारों से सजी टीम के साथ रोहित शर्मा की कोशिश रहेगी कि ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ियों को मौका मिल सके. 

1.धर्मशाला के खूबसूरत स्टेडियम में होगा मैच

धर्मशाला के खूबसूरत स्टेडियम में होगा मैच
1/5

दूसरा टी-20 धर्मशाला के खूबसूरत स्टेडियम में होने वाला है. आम तौर पर धर्मशाला की पिच बल्लेबाजों के लिए अनुकूल मानी जाती है. यह मैच शाम को होने वाला है तो ओस का कुछ असर रह सकता है. ज्यादा उम्मीद है कि टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का ही फैसला करे.



2.टीम इंडिया का पलड़ा लग रहा भारी

टीम इंडिया का पलड़ा लग रहा भारी
2/5

श्रीलंका की टीम की तुलना में टीम इंडिया का पलड़ा भारी लग रहा है. पहले मैच में युवा सितारों से सजी टीम इंडिया की फील्डिंग, गेंदबाजी, बल्लेबाजी सब उम्दा रही है. रोहित शर्मा ग्राउंड पर लगातार युवाओं से बात करते मोटिवेट करते दिखे हैं. धर्मशाला के मैच में टीम जीत के साथ सीरीज अपने नाम करने के लिए पूरी तरह से फिट नजर आ रही है.



3.युवाओं को मौका देने के लिए नीचे उतर सकते हैं रोहित

युवाओं को मौका देने के लिए नीचे उतर सकते हैं रोहित
3/5

इस मैच में रोहित शर्मा संजू सैमसन या ऋतुराज गायकवाड़ में से किसी एक को मौका दे सकते हैं. ऐसा भी हो सकता है कि रोहित इन दोनों ही खिलाड़ियों को मौका दें. जो भी हो ऐसी परिस्थिति में बहुत संभावना है कि युवा ओपनरों को उनका स्वाभाविक गेम खेलने का मौका देने के लिए रोहित खुद नीचे बैटिंग के लिए आ सकते हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ भी उन्होंने ऐसा किया था.



4.भुवी-बुमराह के जिम्मे रहेगा गेंदबाजी आक्रमण

भुवी-बुमराह के जिम्मे रहेगा गेंदबाजी आक्रमण
4/5

चोट के बाद वापसी कर रहे भुवनेश्वर कुमार ने श्रीलंका के खिलाफ पहली ही गेंद पर विकेट झटककर अपना जलवा दिखा दिया है. इस सीरीज में तेज गेंदबाजी का जिम्मा इन्हीं दोनों खिलाड़ियों के पास रहेगा. बुमराह सीरीज में उप-कप्तान भी हैं. धर्मशाला में इस जोड़ी से धमाकेदार प्रदर्शन की उम्मीद लोग कर रहे हैं.



5.वर्ल्ड कप के लिए टीम में जगह पक्की करने का मौका

वर्ल्ड कप के लिए टीम में जगह पक्की करने का मौका
5/5

इस साल अक्टूबर में होने वाली टीम के लिए कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के दिमाग में पूरी रणनीति बन चुकी है. जिन युवा खिलाड़ियों को इस सीरीज में मौका मिला है उनके लिए एक तरह से वर्ल्ड कप के लिए जगह बनाने का आखिरी मौका है. इस वक्त टीम इंडिया के पास, ओपनिंग, गेंदबाजी, बल्लेबाजी, मध्यक्रम और ऑलराउंडर तक के लिए विकल्पों की भरमार है. 



LIVE COVERAGE