trendingPhotosDetailhindi4010488

IND Vs WI T-20: टीम इंडिया ने जारी रखा जीत का सिलसिला, डेब्यू मैच में रवि बिश्नोई ने झटके 2 विकेट

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी-20 मैच में टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीत दर्ज की है. गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन और टीम एफर्ट ने रोहित आर्मी को जीत दिलाई.

  •  
  • |
  •  
  • Feb 16, 2022, 10:02 PM IST

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी-20 मैच में भी टीम इंडिया ने जीत का सिलसिला जारी रखा है. सही टीम सिलेक्शन और बढ़िया रणनीति का नतीजा टीम को जीत के तौर पर मिला है. टीम इंडिया ने 6 विकेट से कैरेबियाई शेरों को हराया है. कप्तान रोहित शर्मा ने आज बल्ले से भी योगदान दिया और 40 रनों की अच्छी पारी खेली है. डेब्यू स्टार रवि बिश्नोई ने भी मौके का फायदा उठाया और पहले ही मैच में 2 विकेट झटके. 

1.बेहतरीन प्लेइंग 11 ने दिलाइई जीत

बेहतरीन प्लेइंग 11 ने दिलाइई जीत
1/5

टीम इंडिया की जीत का क्रेडिट प्लेइंग 11 को भी जाता है. वर्ल्ड कप में सही टीम कॉम्बिनेशन नहीं होने की जो गलती हुई थी उससे कप्तान और कोच ने शायद सीख ली है. मैच में ओपनिंग बल्लेबाजी से लेकर ऑलराउंडर और बॉलरों के सही कॉम्बिनेशन का इस्तेमाल किया गया था. अनुभवी भुवनेश्वर कुमार औज युजवेंद्र चहल के साथ नए खिलाड़ी रवि बिश्नोई और हर्षल पटेल को मौका देने का फायदा टीम को मिला और टी-20 की मजबूत मानी जाने वाली वेस्टइंडीज की टीम को हराने में रोहित आर्मी को दिक्कत नहीं हुई है.



2.गेंदबाजों ने किया अच्छा प्रदर्शन, स्कोरबोर्ड पर लगे कम रन

गेंदबाजों ने किया अच्छा प्रदर्शन, स्कोरबोर्ड पर लगे कम रन
2/5

टीम के लिए चुने गए सभी गेंदबाजों ने अपने-अपने स्तर पर आज अच्छा प्रदर्शन किया है. हर्षल पटेल और रवि बिश्नोई ने 2-2 विकेट लिए. चहल, भुवनेश्वर और दीपक चाहर को एक-एक विकेट मिला. गेंदबाजों ने अनुशासित गेंदबाजी की जिस वजह से लंबे छक्के लगाने के लिए मशहूर वेस्टइंडीज के खिलाड़ी खुलकर नहीं खेल सके और 157 रनों का ही स्कोर बनाया. कैरेबियाई बल्लेबाजों में सिर्फ निकोलस पूरन ही बड़ा स्कोर कर पाए. उन्होंने 61 रन बनाए लेकिन अच्छी लय में दिख रहे पूरन को पटेल ने चलता कर दिया.



3.फील्डिंग में भी दिखी तेजी और चुस्ती

फील्डिंग में भी दिखी तेजी और चुस्ती
3/5

वेस्टइंडीज की टीम के कम स्कोर की एक वजह भारतीयों खिलाड़ियों की मैदान पर दिखी मुस्तैदी भी है. टी म के सभी खिलाड़ियों ने फील्डिंग में रन बचाने की कोशिश की जिसकी वजह से कैरेबियाई बल्लेबाजों पर दबाव बना रहा और निकोलस पूरन को छोड़कर किसी ने भी ज्यादा रन नहीं बनाए.



4.रोहित-ईशान ने दी तेज शुरुआत

रोहित-ईशान ने दी तेज शुरुआत
4/5

सलामी बल्लेबाजों ईशान किशन और रोहित शर्मा ने टीम को तेज शुरुआत दी. कप्तान ने सिर्फ 19 गेंदों में 40 रन  बनाए जबकि ईशान ने दूसरे छोड़ से मोर्चा संभाले रखा. अपने स्वाभाविक खेल से उलट ईशान आज धीमा खेले और 42 गेंदों में 35 ही रन बना सके. इसके बाद भी दोनों बल्लेबाजों के अच्छे तालमेल का फायदा आगे आने वाले बल्लेबाजों को मिला. पूर्व कप्तान विराट कोहली के फैंस को आज भी निराश ही होना पड़ा है. कोहली सिर्फ 17 रन ही बना सके और अपनी पारी में उन्होंने सिर्फ एक चौका लगाया. 



5.सूर्य कुमार ने फिर दिखाया दम

सूर्य कुमार ने फिर दिखाया दम
5/5

सूर्य कुमार यादव ने वनडे के बाद टी-20 में भी अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखा है. ऋषभ पंत के आउट होने के बाद उन्होंने वेंकटेश अय्यर के साथ पारी संभाली और टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया. यादव ने 18 गेंद में 188.89 की स्ट्राइक रेट से 34 रन बनाए. अपनी पारी में उन्होंने कुछ आकर्षक शॉट भी लगाए.



LIVE COVERAGE