trendingPhotosDetailhindi4004576

IND vs SA 2nd Test: 7 विकेट चटकाकर Shardul Thakur बने 'लॉर्ड', टीम इंडिया की भी मजबूत पकड़

Johannesburg Test के दूसरे दिन भारतीय पेसर शार्दुल ठाकुर ने करिश्माई प्रदर्शन किया है. युवा ऑलराउंडर ने सिर्फ 61 रन देकर 7 विकेट चटकाए हैं.

  •  
  • |
  •  
  • Jan 04, 2022, 09:29 PM IST

वांडरर्स स्टेडियम में शार्दुल ठाकुर की पराक्रमी गेंदबाजी ने उन्हें आज सुपरस्टार बना दिया. उनके स्पेल का नतीजा है कि सोशल मीडिया पर उनके लिए #Lord ट्रेंड कर रहा है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ यह किसी भारतीय गेंदबाज का अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. शार्दुल के स्पेल की खास बातें देखें...

1.ठाकुर का दम, तोड़ा कुंबले का रिकॉर्ड

ठाकुर का दम, तोड़ा कुंबले का रिकॉर्ड
1/5

युवा खिलाड़ी ने जोहान्सबर्ग की जमीन पर इतिहास रच दिया. उन्होंने अनिल कुंबले का साउथ अफ्रीका के खिलाफ जोहान्सबर्ग पर किसी भारतीय गेंदबाज द्वारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. ठाकुर ने जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच की पहली पारी में 7 विकेट लिए हैं.



2.इन 7 बल्लेबाजों को पहुंचाया पवेलियन

इन 7 बल्लेबाजों को पहुंचाया पवेलियन
2/5


शार्दुल ने दूसरे दिन डीन एल्गर, कीगन पीटरसन, रासी वेन डुर डुसां, काएली वेरेन, मार्को जैन्सन, लुंगी एन्गिडी को आउट किया.



3.कभी बल्लेबाज को ललचाया, कभी छकाया

कभी बल्लेबाज को ललचाया, कभी छकाया
3/5

युवा गेंदबाज ने दिखा दिया कि विकेट लेने के लिए उनके तरकश में कई तीर हैं. अपने स्पैल में उन्होंने खासी सूझबूझ दिखाई. एल्गर को छकाकर आउट किया तो धैर्य दिखाकर खेल रहे पीटरसन के अति-आत्मविश्वास का फायदा उठाया.



4.दिग्गजों ने दी युवा खिलाड़ी को बधाई

दिग्गजों ने दी युवा खिलाड़ी को बधाई
4/5

बैकफुट पर दिख रही टीम इंडिया को दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन शार्दुल ठाकुर ने फ्रंटफुट पर ला दिया. उनके प्रदर्शन की तारीफ क्रिकेट के दिग्गज भी कर रहे हैं. सचिन तेंदुलकर, हरभजन सिंह, वीरेंद्र सहवाग जैसे खिलाड़ियों ने युवा खिलाड़ी की तारीफ की है.



5.प्रदर्शन से आलोचकों को दिया जवाब

प्रदर्शन से आलोचकों को दिया जवाब
5/5

दूसरे टेस्ट में शार्दुल ठाकुर को लिए जाने पर सवाल भी उठ रहे थे. कॉमेंट्री के दौरान भी यह कहा गया कि अगर ठाकुर को मौका मिला है, तो उन्हें रन बनाने होंगे. टीम में उन्हें बतौर गेंदबाज नहीं ऑलराउंडर के तौर पर शामिल किया गया है. बॉलर के तौर पर उनसे अनुभवी ईशांत शर्मा और उमेश यादव जैसे विकल्प हैं. हालांकि, पहली पारी में शार्दुल बल्ले से कुछ कमाल नहीं कर सके लेकिन अपनी गेंदबाजी से उन्होंने हर सवाल का जवाब दिया है. 

साभार: सभी तस्वीरें BCCI के वीडियो फुटेज से.



LIVE COVERAGE