trendingPhotosDetailhindi4013906

India vs Sri: 100वें टेस्ट मैच में विराट के 8,000 रन पूरे, लेकिन 45 रनों पर ही लौटे पवेलियन!

प्रशंसकों को उम्मीद थी कि विराट अपने 100वें क्रिकेट मैच में विस्फोटक पारी दिखाएंगे.

  •  
  • |
  •  
  • Mar 04, 2022, 01:58 PM IST

टीम इंडिया और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच हो रही टेस्ट सीरीज में विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपना 100वां टेस्ट मैच खेला. इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम में 11 ही ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जिन्हें यह मौका मिला है. किंग कोहली का मोहाली क्रिकेट स्टेडियम में जमकर शुक्रवार को बल्ला बरसा लेकिन वह अपना अर्धशतक पूरा करने से चूक गए. उनके प्रशंसक इंतजार कर रहे थे कि विराट अपने 100वें टेस्ट मैच में शानदार शतक जड़ेंगे.

1.टूट गया प्रशंसकों का सपना, किसने चटकाई विराट की विकेट?

टूट गया प्रशंसकों का सपना, किसने चटकाई विराट की विकेट?
1/5

मैच की शुरुआत में कैप्टन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीता. टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. अपने पहले टेस्ट मुकाबले में रोहित शुरुआत में ही आउट हो गए. तीसरे नंबर पर विराट कोहली उतरे और शानदार 45 रनों की पारी खेली. जब टीम इंडिया का स्कोर 170 रन पर था तभी लसिथ एम्बुलडेनिया की स्पिन गेंद पर विराट क्लीन बोल्ड हो गए. प्रशंसकों को उम्मीद थी कि 100वें टेस्ट मैच में विराट कोहली शतक जड़ेंगे. वह अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर सके. 



2.विराट कोहली के 8,000 रन पूरे

विराट कोहली के 8,000 रन पूरे
2/5

विराट कोहली ने अपने 8000 रन पूरे कर लिए हैं. विराट कोहली से पहले सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, सुनील गावस्कर, वीवीएस लक्ष्मण और वीरेंद्र सहवाग ने यह मुकाम हासिल किया है.



3.सबसे तेज रन बनाने वाले पाचंवे क्रिकेटर हैं किंग कोहली

सबसे तेज रन बनाने वाले पाचंवे क्रिकेटर हैं किंग कोहली
3/5

विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के पाचवें ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने सबसे तेज 8,000 रन बनाया है. विराट से पहले सचिन तेंदुलकर ने 154 पारी खेलकर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था. राहुल द्रविड़ ने 158 पारी, वीरेंद्र सहवाग ने 160 पारी और सुनील गावस्कर ने 166 पारी खेलकर यह उपलब्धि हासिल की थी. किंग कोहली ने 169वीं पारी में यह कामयाबी हासिल की है.



4.और कितने खिलाड़ियों ने खेला है 100 टेस्ट मैच?

और कितने खिलाड़ियों ने खेला है 100 टेस्ट मैच?
4/5

विराट कोहली के अलावा 11 ऐसे क्रिकेटर हैं जिन्होंने यह उपलब्धि हासिल की है. विराट कोहली से पहले सुनील गावस्कर, दिलीप वेंगसरकर, कपिल देव, सचिन तेंदुलकर, अनिल कुंबले, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण, वीरेंद्र सहवाग, सौरव गांगुली, हरभजन सिंह और इशांत शर्मा 100 टेस्ट खेलने की उपलब्धि हासिल कर चुके हैं.



5.शतक की उम्मीद कर रहे हैं प्रशंसक

शतक की उम्मीद कर रहे हैं प्रशंसक
5/5

विराट कोहली ने 2 साल से कोई शतक नहीं जड़ा है. विराट को लोग उनकी विस्फोटक पारियों के लिए जानते हैं. किंग कोहली के प्रशंसक चाहते हैं कि जल्द ही विराट एक शतक लगाएं और अपने पुराने फार्म में वापस लौटें. 



LIVE COVERAGE