trendingPhotosDetailhindi4007835

IPL 2022: प्रदर्शन में दम नहीं, बेस प्राइस इतना ज्यादा, बिना बिके न रह जाएं ये खिलाड़ी

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो ज्यादा बेस प्राइस की वजह से शायद बिना बिके ही रह जाएं. इनमें भारतीय के साथ विदेशी खिलाड़ी भी हैं.

  •  
  • |
  •  
  • Jan 30, 2022, 06:06 PM IST

आईपीएल के मेगा ऑक्शन का इंतजार सभी फैंस बेसब्री से कर रहे हैं. सबको जानने की उत्सुकता है कि आखिर उनके पसंदीदा खिलाड़ी किस टीम में जाएंगे. ऑक्शन से पहले ही कयास लगाए जा रहे हैं कि कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो शायद इस बार Unsold रह जाएं क्योंकि इनकी बेस प्राइस ज्यादा है. देखें कौन से खिलाड़ी इस लिस्ट में शामिल हैं. 

1.IPL के सफलतम बल्लेबाज कहीं Unsold न रह जाएं

IPL के सफलतम बल्लेबाज कहीं Unsold न रह जाएं
1/5

सुरेश रैना का आइपीएल करियर काफी शानदार रहा है और उन्होंने 205 मैचों में 5528 रन बनाए हैं. उनके नाम पर एक शतक दर्ज है और उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 100 रन रहा है. उन्होंने आईपीएल में गुजरात टीम की कप्तानी भी की है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायर हो चुके रैना के लिए इस आईपीएल में डगर मुश्किल है. उनका बेस प्राइस 2 करोड़ है और शायद ही कोई टीम उन पर दांव लगाने के लिए तैयार हो. अगर कोई टीम उन्हें खरीद भी लेती है तो हो सकता है कि टूर्नामेंट का ज्यादा हिस्सा उन्हें बेंच पर बैठकर ही बिताना पड़े.



2.दिनेश कार्तिक के प्रदर्शन में भी नहीं बचा दम

दिनेश कार्तिक के प्रदर्शन में भी नहीं बचा दम
2/5

दिनेश कार्तिक भी आईपीएल के अच्छे खिलाड़ी माने जाते रहे हैं. उनके प्रदर्शन को ही देखकर उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी दी गई थी. पिछले IPL में उनका प्रदर्शन बहुत औसत रहा है. 2019 वर्ल्ड कप के बाद से वह टीम से भी बाहर हैं. उनकी बेस प्राइस भी 2 करोड़ है. ऐसी उम्मीद कम ही है कि उन पर कोई फ्रेंचाइजी पैसा लगाए.



3.उमेश यादव भी हैं इस लिस्ट में शामिल

उमेश यादव भी हैं इस लिस्ट में शामिल
3/5

उमेश यादव का बेस प्राइस 2 करोड़ है लेकिन लंबे समय से वह टी-20 टीम से बाहर चल रहे हैं. टी-20 के विशेषज्ञ गेंदबाजों में भी उन्हें नहीं गिना जाता है. IPL 2020 में उन्हें सिर्फ 2 मैचों में ही मौका मिला था जिनमें वह एक भी विकेट नहीं चटका पाए थे. हो सकता है कि कोई टीम उन्हें बेंच स्ट्रेंथ के तौर पर खरीद भी ले तो उन्हें खेलने के मौके मिलेंगे, इसकी उम्मीद कम है.



4.रॉबिन उथप्पा के लिए भी कम ही है गुंजाइश

रॉबिन उथप्पा के लिए भी कम ही है गुंजाइश
4/5

आईपीएल में कुछ साल पहले तक रॉबिन उथप्पा सबसे तेज-तर्रार बल्लेबाज माने जाते थे. पिछले 2 आईपीएल में उनके प्रदर्शन को देखते हुए 2 करोड़ का उनका बेस प्राइस काफी ज्यादा लग रहा है. पिछले आईपीएल में उन्होंने 4 मैच में 28.75 की औसत से सिर्फ 115 रन ही बनाए थे. इस बार लग रहा है कि शायद ही कोई फ्रेंचाइजी उन्हें खरीदने पर पैसे खर्च करे.



5.ड्वेन ब्रावो के लिए भी मुश्किल राह

ड्वेन ब्रावो के लिए भी मुश्किल राह
5/5

ड्वेन ब्रावो आईपीएल फॉर्मैट के सबसे उपयोगी खिलाड़ियों में माने जाते हैं. वेस्टइंडीज का यह खिलाड़ी लंबे छक्के और तेज-तर्रार पारी खेलने में भी सक्षम है. इसके बावजूद भी उम्मीद कम ही है कि इस बार उन्हें कोई फ्रेंचाइजी खरीदे. इसकी वजह है कि उनका बेस प्राइस 2 करोड़ है.  



LIVE COVERAGE