trendingPhotosDetailhindi4015900

Jhulan Goswami: 250 लेकर ऑस्ट्रेलिया की इस खिलाड़ी को छोड़ा पीछे, जल्द पर्दे पर होगी कहानी

भारत की तेज गेंदबाज Jhulan Goswami ने 16 मार्च को महिला क्रिकेट में एक नया कीर्तिमान स्थापित किया. आज हर तरफ उन्हीं के नाम की चर्चा है.

  •  
  • |
  •  
  • Mar 16, 2022, 12:30 PM IST

झूलन महिलाओं के वनडे मैचों में 250 विकेट पूरे करने वाली पहली गेंदबाज बन गई हैं. अपना 199वां वनडे मैच में खेल रही झूलन ने माउंट माउंगानुई में बे ओवल में आईसीसी महिला विश्व कप 2022 (ICC Womens World Cup 2022) के ग्रुप लेवल मैच में इंग्लैंड के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए यह उपलब्धि हासिल की.
 

1.वेलडन झूलन

वेलडन झूलन
1/5

झूलन ने यह कीर्तिमान अपने नाम दर्ज करवाने के लिए इंग्लैंड के टैमी ब्यूमॉन्ट को अपना शिकार बनाया. भारत की दिग्गज महिला खिलाड़ी झूलन वनडे मैचों में पहले से ही सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज हैं.  



2.नंबर-1 बनीं झूलन

नंबर-1 बनीं झूलन
2/5

ऑस्ट्रेलिया की पूर्व क्रिकेटर कैथरीन फिट्जपैट्रिक महिलाओं के वनडे मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लेने की लिस्ट में 180 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर हैं.



3.बन रही है बायोपिक

बन रही है बायोपिक
3/5

बता दें कि झूलन गोस्वामी पर एक फिल्म भी बन रही है. झूलन की बयोपिक कही जा रही इस फिल्म में अनुष्का शर्मा उनके रोल में नजर आएंगी. फिल्म की एक झलक रिलीज कर दी गई है. हालांकि फैन्स अनुष्का की कास्टिंग से खुश नहीं हैं.



4.अनुष्का की कास्टिंग से नाराज फैंस

अनुष्का की कास्टिंग से नाराज फैंस
4/5

सोशल मीडिया यूजर्स का कहना है कि इसमें अनुष्का की जगह किसी बंगाली एक्ट्रेस को मौका मिलना चाहिए था ताकि फिल्म ऑथेंटिक लगती. अनुष्का के साथ वो कनेक्ट बैठा पाना मुश्किल होगा.



5.बहुत बधाई झूलन

बहुत बधाई झूलन
5/5

चलिए फिल्म कैसी बनती है यह तो रिलीज पर ही देखने को मिलेगा लेकिन फिलहाल आज इस मौके पर हम झूलन को इस कामयाबी के लिए बधाई देना चाहते हैं.



LIVE COVERAGE