trendingPhotosDetailhindi4002050

Rohit Sharma और Virat Kohli से पहले Team India में कप्तानी पर हुए ये बड़े बवाल

Rohit Sharma और Virat Kohli के झगड़े की कहानी जैसी टीम इंडिया की कई और कहानियां हैं. धोनी-सहवाग और कपिलदेव-गावस्कर विवाद भी ऐसा ही है.

  •  
  • |
  •  
  • Dec 15, 2021, 12:49 PM IST

टीम इंडिया में Captaincy को लेकर कोई पहली बार विवाद नहीं हुआ है. कई बार कप्तानी को लेकर खिलाड़ियों के मतभेद खुलकर सामने आते रहे हैं. कप्तानी को लेकर ऐसे ही कुछ चर्चित विवादों के बारे में यहां जानकारी दी जा रही है. 

1.धोनी और सहवाग के बीच भी थी झगड़े की खबरें

धोनी और सहवाग के बीच भी थी झगड़े की खबरें
1/4

MS Dhoni और Virender Sehwag के बीच तनातनी की खबरें ज्यादा पुरानी नहीं हैं. 2012-13 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर एक मैच में सहवाग को ड्रॉप कर दिया गया था. उस वक्त दोनों के बीच मतभेद की खबरें आई थीं. बाद में सहवाग और धोनी दोनों ने इन खबरों का खंडन किया था. 



2.सुनील गावस्कर की कप्तानी में कपिलदेव के साथ विवाद 

सुनील गावस्कर की कप्तानी में कपिलदेव के साथ विवाद 
2/4

सुनील गावस्कर और कपिलदेव को लेकर भी ऐसी खबरें रही हैं कि दोनों के संबंध तल्ख ते. दरअसल 1983 वर्ल्डकप में कपिल कप्तान थे. उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप जीता था. कुछ समय बाद उन्हें कप्तानी से हटाकर सुनील गावस्कर को कप्तान बनाया गया. 1984 में कोलकाता टेस्ट में गावस्कर की कप्तानी में कपिल को टीम में शामिल नहीं किया गया. इस बात को लेकर काफी बवाल हुआ था. बाद में दोनों ने सार्वजनिक मंच पर कई बार कहा कि दोनों के बीच में तनाव नहीं था.



3.सचिन को कप्तान बनाने से अजहरुद्दीन थे नाखुश 

सचिन को कप्तान बनाने से अजहरुद्दीन थे नाखुश 
3/4

1996 वर्ल्ड कप में हार के बाद अजहरुद्दीन को कप्तानी से हटा दिया गया। उनकी जगह पर Sachhin Tendulkar को कप्तान बना दिया गया. कहा जाता है कि तेंदुलकर को कप्तान बनाए जाने से अजहरुद्दीन बहुत असहज थे. हालांकि, कप्तानी में सचिन के खराब प्रदर्शन के बाद साल भर में ही उन्हें हटा दिया गया और अजहरुद्दीन को दोबारा कमान सौंप दी गई.



4.Dhoni को कप्तान बनाने से नाराज थे Yuvraj Singh

Dhoni को कप्तान बनाने से नाराज थे Yuvraj Singh
4/4

टीम इंडिया में जब धोनी की एंट्री हुई थी, तब तक Yuvraj Singh स्थापित बल्लेबाज बन चुके थे. ऐसा कई रिपोर्ट्स में कहा जाता है कि धोनी को कप्तान बनाए जाने से युवराज काफी नाराज थे.  



LIVE COVERAGE