trendingPhotosDetailhindi4003084

South Africa दौरे पर ये 5 खिलाड़ी बना सकते हैं बड़े रिकॉर्ड, Virat Kohli, Rishabh Pant भी हैं लिस्ट में

टीम इंडिया के साउथ अफ्रीका दौरे पर पूरे देश की नजर है. इस दौरे में कई ऐसे रिकॉर्ड हैं जो विराट कोहली और पंत जैसे खिलाड़ी चाहें, तो जरूर तोड़ सकते हैं.

  •  
  • |
  •  
  • Dec 24, 2021, 02:17 PM IST

टीम इंडिया का साउथ अफ्रीका दौरा फैंस और खिलाड़ी भी बेताबी से कर रहे हैं. इस दौरे से पहले हुए विवाद वगैरह को पीछे छोड़कर खिलाड़ी और फैंस बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे हैं. इस दौरे पर कई ऐसे रिकॉर्ड हैं जो टूट सकते हैं. आइए देखें कौन से खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से बड़े रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. 

1.Virat Kohli तोड़ेंगे रिकी पॉन्टिंग का रिकॉर्ड?

Virat Kohli तोड़ेंगे रिकी पॉन्टिंग का रिकॉर्ड?
1/5

विराट कोहली के फैंस शतक का इंतजार कर रहे हैं. कोहली ने आखिरी बार शतर 2019 में लगाया था. उम्मीद की जा रही है कि इस दौरे पर कोहली टेस्ट में अगला शतक जड़ेंगे. अगर कोहली इस दौरे पर टेस्ट में शतक लगाते हैं, तो वह बतौर कप्तान सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे. अभी तक कोहली और पॉन्टिंग दोनों के बतौर कप्तान 41 शतक हैं. 



2.3 शिकार... और पंत तोड़ देंगे धोनी का रिकॉर्ड

3 शिकार... और पंत तोड़ देंगे धोनी का रिकॉर्ड
2/5

भारत के महानतम कप्तान एमएस धोनी ने 36 टेस्ट मैचों में 100 विकेट पूरे किए उनके नाम विकेट के पीछ सबसे तेज 100 विकेट का रिकॉर्ड है. अगर पंत पहले मुकाबले में ऐसा करने में सफल होते हैं, तो धोनी का रिकॉर्ड तोड़ देंगे. पंत धोनी से 10 टेस्ट मैच कम खेलकर ही यह रिकॉर्ड बना लेंगे.



3.पुजारा के पास अपने रिकॉर्ड में सुधार का मौका 

पुजारा के पास अपने रिकॉर्ड में सुधार का मौका 
3/5

इससे पहले 2013 में चेतेश्वर पुजारा ने साउथ अफ्रीका में ही 153 रनों की पारी खेली थी. उनक फैंस को उम्मीद है कि यह भरोसेमंद अपने ही रिकॉर्ड को बेहतर करेंगे और ज्यादा बड़ी पारी खेलेंगे.



4.कप्तान Rohit Sharma से भी उम्मीदों का पहाड़ 

कप्तान Rohit Sharma से भी उम्मीदों का पहाड़ 
4/5

वनडे टीम के कप्तान रोहित शर्मा से भी फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि वह कई रिकॉर्ड बनाएंगे. रोहित के पास वनडे में 3 दोहरा शतक लगाया है. टी-20 में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड है. फैंस को उम्मीद है कि रोहित अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ेंगे या बतौर कप्तान नए कीर्तिमान बनाएंगे.



5.टेस्ट क्रिकेट में शमी से दोहरे शतक की उम्मीद

टेस्ट क्रिकेट में शमी से दोहरे शतक की उम्मीद
5/5

 टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के पास भी व्यक्तिगत रिकॉर्ड बनाने का मौका है. शमी ने टेस्ट क्रिकेट में अब तक 195 विकेट लिए हैं. 5 और विकेट लेकर वह 200 विकेट क्लब में शामिल हो जाएंगे. 



LIVE COVERAGE