Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PAK vs WI: पाकिस्तान क्रिकेट को फिर झटका, बाबर आजम को लगानी पड़ी गु​हार

Pak vs Wi: ऑलराउंडर रोस्टन चेज, काइल मेयर्स और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल ने covid-19 का सकारात्मक परीक्षण किया है.

Latest News
PAK vs WI: पाकिस्तान क्रिकेट को फिर झटका, बाबर आजम को लगानी पड़ी गु​हार

babar azam

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए​ हिंदी: पाकिस्तान में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड टीमों के दौरे रद्द होने के बाद जैसे तैसे क्रिकेट पटरी पर आने की तैयारी कर रहा था कि वेस्ट इंडीज के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी 20 सीरीज से पहले पीसीबी को एक झटका लग गया है.

विंडीज तीन टी 20 और तीन वनडे के लिए पाकिस्तान टूर पर है. 13 दिसंबर रविवार से शुरू होने वाली टी 20 श्रृंखला से वेस्टइंडीज टीम के तीन सदस्य कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. ये खिलाड़ी कराची में छह अंतरराष्ट्रीय मैचों में चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे.

क्रिकेट वेस्टइंडीज के अनुसार ऑलराउंडर रोस्टन चेज, काइल मेयर्स और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल ने covid-19 का सकारात्मक परीक्षण किया है. विंडीज बोर्ड का कहना है कि खिलाड़ियों को पूरी तरह से टीका लगाया जा चुका है. उनमें ज्यादा लक्षण नहीं दिखे हैं.  टूरिंग पार्टी के चौथे नॉन-प्लेइंग सदस्य ने भी सकारात्मक परीक्षण किया है. क्रिकेट वेस्टइंडीज के सीईओ जॉनी ग्रेव का कहना है कि दौरे का बाकी दल बड़े झटके के बावजूद श्रृंखला के लिए कमर कस रहे हैं.

कब हुई कोरोना की पुष्टि?
बोर्ड ने कहा है कि खिलाड़ियों के पॉजिटिव होने की पुष्टि तब हुई जब खिलाड़ी और कर्मचारी कमरे के अलगाव में थे. बोर्ड ने कहा है कि हमारी तैयारी की योजना के लिए इस महत्वपूर्ण झटके के बावजूद, हमें विश्वास है कि दौरा जारी रह सकता है क्योंकि पाकिस्तान आने से पहले बाकी सभी सदस्यों ने पहले नकारात्मक पीसीआर की रिपोर्ट दी है. जबकि जबसे वे कराची में हैं, उन्होंने दो नेगेटिव पीसीआर दी है.

बोर्ड का कहना है कि इस तथ्य के बावजूद कि हमारे कई खिलाड़ी सीपीएल (कैरेबियन प्रीमियर लीग) से लगभग लगातार बायो बबल में रह रहे हैं. क्रिकेट दौरे से COVID-19 संक्रमण के जोखिम को पूरी तरह से हटाना असंभव है. यह असामान्य है. हमारे दस्ते से तीन खिलाड़ियों के हटने से टीम की तैयारियों पर गंभीर असर पड़ेगा लेकिन बाकी टीम अच्छी स्पिरिट के साथ है और सोमवार को हमारे पहले मैच से पहले प्रशिक्षण शुरू करेगी.


सकारात्मक परीक्षण करने वाले चारों को बाकी दस्ते से अलग रखा जाएगा और अब वे टीम के चिकित्सक, डॉ अक्षय मानसिंह की देखरेख में हैं. वे जब तक नकारात्मक परीक्षा परिणाम नहीं लौटते, दस दिनों के लिए अलगाव में रहेंगे.

क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग के हिस्से के रूप में तीन एकदिवसीय मैचों से पहले कराची नेशनल स्टेडियम में तीन मैचों की T20I श्रृंखला 13 दिसंबर से शुरू होगी.


 

बाबर आजम ने लगाई गुहार
कराची में पहले टी 20 से पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने दर्शकों से गुहार लगाते हुए कहा कि मैं और मेरी पूरी टीम आप सभी का कराची के ग्राउंड में इंतजार कर रही है. जिस तरह से लोग हमें ग्राउंड और इसके बाहर सोशल मीडिया पर सपोर्ट करते हैं, मुझे पूरी उम्मीद है कि दर्शकों का प्यार ​इस बार भी मिलेगा. बाबर ने कहा, मुख्य बात ये है कि आप एसओपी का ख्याल रखें और मास्क जरूर पहनें क्योंकि आपकी सुरक्षा बहुत जरूरी है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement