Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Video: यहां देखें कैसे फटता है बादल और आता है पानी का सैलाब

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे धीरे-धीरे बादल आगे बढ़ते हैं और अचानक से उनमें से एक के बीच से तेजी से पानी गिरने लगता है.

Video: यहां देखें कैसे फटता है बादल और आता है पानी का सैलाब
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अक्सर देखा जाता है कि जब भी बादल फटता है तो संबंधित जगह पर पानी का सैलाब आ जाता है. बादल फटने की घटना अपने साथ तबाही लेकर आती है लेकिन क्या आपने कभी बादल को फटते हुए देखा है? हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें बादल के फटने का अद्भूत नजारा है. 

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे धीरे-धीरे बादल आगे बढ़ते हैं और अचानक से उनमें से एक के बीच से तेजी से पानी गिरने लगता है. हालांकि राहत की बात यह रही कि यह बादल किसी पहाड़ी इलाके में फटता है और इसमें से बहा पानी नीचे बह रही नदी में जाकर मिल जाता है लेकिन जरा सोचिए कि अगर यह पानी किसी मैदानी इलाके या आबादी के बीच गिरता तो क्या होता? 

ये भी पढ़ें- Video: गर्लफ्रेंड को सूटकेस में छिपाकर हॉस्टल ले जा रहा था युवक, गार्ड ने रंगे हाथों पकड़ा

इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए इस वीडियो को लाखों लोगों ने देखा है. कई यूजर्स यह वीडियो देखकर हैरान हैं. यहां देखें वीडियो-

 

क्यों फटता है बादल?
बता दें कि कहीं भी बादल फटने की घटना तब होती है जब काफी ज्यादा नमी वाले बादल एक जगह पर रुक जाते हैं. इसके बाद वहां मौजूद पानी की बूंदें आपस में मिल जाती हैं. बूंदों के भार से बादल का घनत्व बढ़ जाता है और फिर अचानक भारी बारिश शुरू हो जाती है. बादल फटने पर 100 मिमी प्रति घंटे की रफ्तार से बारिश हो सकती है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement