Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Baksar: जब आलू की जगह खेत से निकलने लगे सोने के सिक्के, 27 हजार का बिका एक सिक्का

बिहार के गिरधर बराव गांव से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है. पूरी खबर जानने के लिए, पढ़ें.

Baksar: जब आलू की जगह खेत से निकलने लगे सोने के सिक्के, 27 हजार का बिका एक सिक्का
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पैसे पेड़ पर नहीं उगते यह पंक्ति आपने अपने जीवन में कभी ना कभी सुनी होगी. पेड़ से पैसे तो नहीं लेकिन बिहार में स्थित एक गांव के खेत से सिक्के निकलने की खबर सामने आई है. यह घटना बक्सर के सोनबरसा थाना ओपी क्षेत्र के गिरधर बराव गांव की है. जहां पर आलू के खेत में काम करने के दौरान एक महिला को सोने के प्राचीन सिक्के मिले हैं.

आलू के खेत से मिले सोने के सिक्के
जानकारी के मुताबिक, महिला खेत में रोजाना की तरह काम कर रही थी. इसी दौरान खुदाई करते वक्त उसे सोने का 1 सिक्का मिला. थोड़ी और खुदाई करने पर महिला को सोने का एक और सिक्का प्राप्त हुआ. देखते ही देखते यह खबर पूरे गांव में आग की तरह फैल गई जिसके बाद गांव वाले खेत की तरफ दौड़े. इसके बाद एक और आदमी को खुदाई करने पर सोने का सिक्का प्राप्त हुआ. 

ये भी पढ़ें- ऐसा क्या कर रहा था Couple कि एक मिनट में आ गया 19 हजार करोड़ रुपए का बिल?

27 हजार का है एक सिक्का
घटना की खबर सुनते ही पुलिस मौंके पर पहुंची. इसके बाद पुलिस ने तीनों सिक्कों को बरामद कर लिया है. हालांकि महिला से सिक्का लेकर उसे 27 हजार रुपये में बेचे जाने की भी बात सामने आई है. इससे यह पुष्टि हो जाती है कि सिक्का सोने का ही था. 

सोने के सिक्के का क्या है राज?
पुलिस ने मौके पर पहुंचते ही उस क्षेत्र को बैरिकेडिंग के द्वारा घेर लिया और वरिष्ठ अधिकारियों की सहायता से पुरातत्व विभाग की टीम को भी इसकी सूचना दी. इसके बाद से गांव के लोगों को खेत से दूर रखा जा रहा है. मामले की जांच जारी है.

ये भी पढ़ें- दिल के बहुत खूबसूरत होते हैं सूअर, इंसानों की तरह उनमें भी होती हैं Feelings

काफी वक्त से बंजर था खेत 
स्थानीय लोगों के अनुसार यह खेत काफी दिनों से बंजर था लेकिन इस बार गांव के एक किसान ने खेत में आलू की खेती की थी. आलू की फसल निकालने के महिलाएं खेत में काम कर रही थीं और इसी दौरान एक महिला को एक सिक्का मिला. इसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया था. प्राचीन सोने के सिक्के मिलने के पीछे की कहानी क्या है यह तो जांच के बाद ही साफ हो पाएगा. 

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement