trendingNowhindi4066204

New Year Tour Plan: न्यू ईयर के लिए कम है बजट तो ये हैं पॉकेट फ्रेंडली बेस्ट जगह, 6 हजार में हो जाएगा पूरा ट्रीप

New Year Tour Plan: आप नए साल पर इन जगहों पर कम बजट में आराम से घूम सकते हैं. यहां के लिए आपको ट्रेन या फ्लाइट बुक करने की भी जरुरत नहीं है.

New Year Tour Plan: न्यू ईयर के लिए कम है बजट तो ये हैं पॉकेट फ्रेंडली बेस्ट जगह, 6 हजार में हो जाएगा पूरा ट्रीप
प्रतीकात्मक तस्वीर

डीएनए हिंदीः अगर आप दिसंबर के सर्द मौसम में क्रिसमस (Christmas) या फिर नए साल (New Year) के मौके पर घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए ये प्लेस एकदम बेस्ट (Best Tourist Place) हैं. दिल्ली के आसपास मौजूद इन जगहों को आप कम बजट में आराम से घूम सकते हैं. आप अकेले ट्रैवल का प्लान बना रहे हो, या दोस्तों और परिवार के साथ, सभी के साथ घूमने के लिए ये बढ़िया जगह हैं. हम आपको जिन जगहों के बारे में बताने वाले हैं ये सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में बहुत फेमस हैं.

तो चलिए आपको दिल्ली के पास रहने वालों के लिए उत्तर प्रदेश, राजस्थान और उत्तराखंड के कम बजट वाले टूरिज्ट प्लेस (Tourist Place) कौन से है जहां आप 6 हजार तक में अपने बजट में छुट्टियों का मजा ले सकेंगे. ये रहीं पॉकेट फ्रेंडली बेस्ट जगहें.

ताजमहल (Taj Mahal)
दिल्ली से करीब 200 किलोमीटर दूर स्थित है. ताजमहल दुनिया (Taj Mahal) के आठ अजूबों में भी शामिल है. ताजमहल पर हमेशा ही विदेशी पर्यटकों की भीड़ लगी रहती है. आगरा में आप ताजमहल के साथ और भी कई जगहों पर घूम सकते हैं. यहां आप पंचमहल, अंगूरी बाग, इतमात उद्दौला मकबरा और आगरा का किला घूम सकते हैं. आगरा की मिठाई को खुब पसंद किया जाता है. यहां का पक्षी पेठा बहुत फेमस है. 

यह भी पढ़ें-  पठान के 'बेशर्म रंग' में दीपिका पादुकोण की गोल्डन बिकनी की कीमत जानते हैं, रेट सुनकर कलर कंट्रोवर्सी भूल जाएंगे

मथुरा-वृंदावन (Mathura Vrindavan)
उत्तर प्रदेश का मथुरा-वृंदावन भी आपके कम बजट वाले टूर के लिए बढ़िया जगह हैं. यह जगह कृष्ण भक्तों को यात्रा के लिए सबसे ज्यादा पसंद है. मथुरा भगवान कृष्ण की जन्मभूमी है. यह देश भर में बहुत ज्यादा प्रसिद्ध जगह है. दिल्ली से आप यहां की एक दिन में यात्रा कर वापस भी आ सकते हैं. 

हवा महल (Hawa Mahal)
राजस्थान के जयपुर (Jaipur) में स्थित हवा महल घूमने के लिए अच्छी जगह है. जयपुर में हवा महल के नजदीक ही आप और भी कई जगहों पर घूम सकते हैं. जयपुर में आप सिटी पैलेस, नाहरगढ़ किला, जयगढ़ किला, पिंक सिटी मार्केट, आमेर फोर्ट और जंतर मंतर घूम सकते हैं. 

ऋषिकेश (Rishikesh)
ऋषिकेश भारत के प्रसिद्ध पर्यटक स्थलों में से एक है. यह दिल्ली से करीब 270 किलोमीटर दूर है. ऋषिकेश में आप लक्ष्मण झूला, त्रिवेणी घाट, वशिष्ठ गुफा, घूम सकते हैं और नीलकंठ महादेव मंदिर के दर्शन भी कर सकते हैं. यह प्राकृतिक सुंदरता के लिए एक अच्छा पर्यटक स्थल है. 

यह भी पढ़ें- Virginity Test: पुरुषों का वर्जिनिटी टेस्ट कैसे होता है? गूगल पर खूब होता है सर्च

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर