trendingNowhindi4032943

Personality Tips: नुकीले दांत वाले लोग अक्सर आक्रामक होते हैं, इनसे खुलता है आपके व्यक्तित्व का राज़

हमारे दांत व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ बताते हैं. आइए जानते हैं दांत कैसे बताते हैं हमारे व्यक्तित्व के बारे में!

Personality Tips: नुकीले दांत वाले लोग अक्सर आक्रामक होते हैं,  इनसे खुलता है आपके व्यक्तित्व का राज़
Photo Credit: Zee News

डीएनए हिंदीः किसी भी व्यक्ति के लिए उसके दांत (Teeth) बहुत जरूरी होते हैं. खाना खाते वक्त भी दांतों की बहुत महत्वपूर्ण भूमिका होती है. यही कारण है कि दांतों में थोड़ा सा दर्द होने पर भी बहुत परेशानी होती है. इतना ही नहीं साफ और सवस्थ दांत अच्छी सेहत की ओर इशारा करते हैं लेकिन क्या आपको पता है कि दांत हमारे व्यक्तित्व के बारे में भी बहुत कुछ बताते हैं? आइए जानते हैं किस तरह के दांत कैसा व्यक्तित्व (Teeth Shows Personality) प्रदर्शित करते हैं. 

1. सामने के 2 दांत दिखाते हैं उम्र
 सामने के 2 दांत हमारी उम्र दिखाते हैं. एक व्यक्ति जितना छोटा होता है उसके सामने के दांतों के कोने उतने ही गोल होते हैं. जैसे-जैसे व्यक्ति की उम्र बढ़ने लगती है, उसके सामने के दांत चौकोर हो जाते हैं. दांत के आकार की मदद से उम्र के बारे में पता लगाया जा सकता है.  

ये भी पढ़ेंः Headache Home Remedies: सिरदर्द सताए तो आजमाएं ये आसान घरेलू नुस्खे

2. नुकीले दांत ये बताते हैं 
बहुत से लोगों के दांत ज्यादा नुकीले तो कुछ के कम होते हैं. इन दांतों को कैनाइन दांत भी कहा जाता है जो हमारे व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ बताते हैं. तेज, लंबे और ज्यादा नुकीले दांत वाला व्यक्तित्व आक्रामक माना जाता है. वहीं जिन लोगों के दांत कम नुकीले होते हैं उनका स्वभाव अच्छा माना जाता है. 

3.महिलाओं और पुरुषों के दांतों में अंतर
ऐसा भी कहा जाता है कि महिलाओं और पुरुषों के दांतों में बहुत अंतर होता है. महिलाओं के आमतौर पर  छोटे और गोल दांत होते हैं जबकि पुरुषों के दांत बड़े और चकौर होते हैं. 

ये भी पढ़ेंः Weight Loss Tips: जानिए वजन कम करने के लिए क्या खाना सही और क्या नहीं

4. दांत पीसना
 दांत पीसना अत्यधिक तनाव और चिंता से जुड़ा होता है. अगर कोई व्यक्ति बार-बार दांत पीसता है तो इसका मतलब है कि वह बहुत चिंतित या तनावग्रस्त है. यही कारण है कि  दांत पीसने की आदत को ठीक नहीं माना जाता है. 

5. अंडाकर दांत 
अंडाकर दांत वाले लोगों का स्वभाव बहुत व्यवस्थित होता है. इस आकार के दांत वाले लोग हर चीज को व्यवस्थित और स्वच्छ रखना चाहते हैं. ऐसे लोग जो एक बार थान लें उसे पाकर ही चेन की सांस भरते हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.