trendingNowhindi4031043

OMG! इस देश में होता है Baby Bump Competition! ऐसे चुनी जाती है विजेता

निकारागुआ सेंट्रल अमेरिका का सबसे बड़ा देश है जहां बेबी बंप का साइज मापने के लिए प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है.

OMG! इस देश में होता है Baby Bump Competition! ऐसे चुनी जाती है विजेता
Photo Credit: Zee News

डीएनए हिंदीः प्रेग्नेंट (Pregnant) महिलाओं का पेट गर्भस्थ शिशु के विकास की वजह से बड़ा होता जाता है. यह बात सभी जानते हैं पर क्या आपको पता है कि प्रेग्नेंट महिलाओं का पेट (Baby Bump) मापने के लिए प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जाता है? निकारागुआ देश में एक प्रतियोगिता आयोजित की जाती है जिसमें महिलाओं का पेट मापा जाता है. इस प्रतियोगिता में वह महिला विजेता बनती है जिसका पेट सबसे बड़ा होता है. आइए जानते हैं इस प्रतियोगिता में जीतने वाली महिला को इनाम में क्या मिलता है?

निकारागुआ में आयोजित की जाती है ये प्रतियोगिता
निकारागुआ सेंट्रल अमेरिका का सबसे बड़ा देश है जहां बेबी बंप का साइज मापने के लिए प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है. इस प्रतियोगिता का आयोजन लोकल रेडियो स्टेशन द्वारा करवाया गया था. प्रतियोगिता का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. विडियो में तीन प्रेग्नेंट महिलाएं स्टेज पर खड़ी दिख रही हैं. इसके बाद एक-एक करके तीनों के बंप का साइज नापा जाता है. सबसे बड़े बंप वाली महिला को विजेता घोषित किया जाता है. इस प्रतियोगिता में कुल 19 महिलाओं ने हिस्सा लिया था. 

ये भी पढ़ेंः Wedding Ritual: यहां बेटी की होती है अजीबोगरीब विदाई, शादी के बाद सिर पर थूककर ससुराल भेजता है बाप

22 इंच लंबे बंप वाली महिला बनी विजेता 
19 महिलाओं के बंब को मापने के बाद 31 वर्ष की 22 इंच बेबी बम्प वाली औरत को विजेता घोषित किया गया जिनका नाम लेयला रेबेका हरनानडेज़ है. महिला वीडियो में बता रही हैं कि उनकी दोस्तों ने उन्हें इस प्रतियोगिता के बारे में बताया था. इसके बाद उन्होंने इस प्रतियोगिता में आने का फैसला लिया. उन्होंने आगे कहा कि वह अपने बंब की वजह से यह प्रतियोगिता जीत चुकी हैं.  विजेता बनने पर महिला को रेफ्रिजरेटर, ढेर सारे बेबी केयर प्रोडक्ट और 130 डाॅलर का इनाम मिला. भारतीय रुपये में उन्हें लगभग 10 हजार रुपये मिले हैं. 

ये भी पढ़ेंः Viral: शादी के दिन दुल्हन ने दिया बच्चे को जन्म, खाली हाथ लौटी बारात

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.