trendingPhotosDetailhindi4063136

Pre Wedding Photoshoot: प्री-वेडिंग फोटो शूट के लिए यूपी के ये हैं बेस्ट लोकेशन, तस्वीरें देख कर कहेंगे वाह

प्री वेडिंग फोटोशूट के लिए यूपी में अगर आप किसी खास जगह की तलाश में हैं तो आपके लिए ये 5 लोकेशन बेस्ट साबित होंगे.

Best Pre Wedding Shoot Locations In Uttar Pradesh- आजकल कपल्स शादी से पहले प्री-वेडिंग फोटो शूट कराते हैं यह काफी ट्रेंड में है. कपल्स शादी से पहले अपने इस खूबसूरत पल को हमेशा के लिए सहेज के रखने के लिए अपने पार्टनर के साथ प्री-वेडिंग फोटो शूट कराते हैं. ऐसे में अगर आप भी प्री-वेडिंग फोटो शूट के लिए कुछ बेहतरीन जगहों की तलाश कर रहे हैं तो यहां उत्तर प्रदेश की कुछ खास जगहों के बारे में जान लीजिए. इन जगहों पर आप भी प्री-वेडिंग फोटो शूट करा सकते हैं. आज हम इस लेख के माध्यम से आपको उत्तर प्रदेश के कुछ शानदार जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप प्री-वेडिंग फोटो शूट के लिए जाना पसंद कर सकते हैं. तो चलिए जानते हैं इन जगहों के बारे में.  

1.आगरा 

आगरा 
1/5

यूपी एक ऐसा राज्य है जो दुनिया भर में फेमस है.  यहां मौजूद ताजमहल में घूमना और फोटो क्लिक करवाना हर किसी का सपना होता है. ऐसे में इससे अच्छी बात क्या होगी कि एक कपल शादी में बंधने से पहले प्यार की निशानी यानी ताजमहल के नीचे प्री-वेडिंग फोटो शूट करवाए. 



2.गोमती रिवर फ्रंट

गोमती रिवर फ्रंट
2/5

इस रिवरफ्रंट की खूबसूरती देखने लायक है. अक्सर लोग सुकून भरे पल बिताने के लिए गोमती रिवरफ्रंट आते हैं. यह जगह भी प्रे वेडिंग फोटो शूट ( Pre Wedding shoot) के लिए काफी शानदार है. यहां बैकग्राउंड में समुंद्र जैसे पानी आपके फोटो में चार चांद लगा देंगे. इसके अलावा शाम के समय फाउंटेन और लाइट्स के बीच आपको बहुत ही रोमांटिक पलों का अनुभव होगा.
 



3.फूलबाग

फूलबाग
3/5

कानपुर का फूलबाग भी प्री-वेडिंग फोटो शूट के लिए काफी शानदार जगह हैं. यहां मौजूद ऐतिहासिक भवन के सामने बेहतरीन फोटो शूट किया जा सकता है. इसके अलावा कानपुर का मोतीझील और नाना राव पार्क भी प्री-वेडिंग शूट के लिए बेस्ट जगहों में से एक है.



4.वाराणसी

वाराणसी
4/5

वाराणसी का नाम सुनते ही आध्यात्मिक सी फीलिंग आती है लेकिन लगभग भारत के हर कपल यहां पर प्री-वेडिंग शूट करवाना बेहद पसंद करते हैं. यहां की खूबसूरती और सादगी लोगों को बहुत भाती है. फिल्मी सितारे भी प्री-वेडिंग शूट के लिए यहां पहुंचते हैं. अस्सी घाट मणिकर्णिका घाट और सिंधिया घाट के अलावा रामनगर फोर्ट जैसे जगह पर फोटो शूट किया जा सकता है. यहां बीच नदी में नाव पर बैठकर फोटो शूट करवाना कपल्स को काफी पसंद आता है.



5.कुड़ियाघाट

कुड़ियाघाट
5/5

लखनऊ शहर के पसंदीदा फोटो शूट स्थलों में से एक कुड़ियाघाट भी शामिल है. इसके अलावा जनेश्वर मिश्र पार्क और रेजीडेंसी पर भी आप प्री-वेडिंग शूट करवा सकते हैं. 
साथ हीयहां आप  इमामबाड़े के बाहर रूमी गेट के आसपास भी फोटो शूट करवा सकते हैं



LIVE COVERAGE