trendingPhotosDetailhindi4022153

Perfume की खुशबू कैसे रहे लम्बे समय तक बरकरार, पांच खास टिप्स

Perfume लगाते समय कुछ चीजों का ध्यान रखना बहुत जरूरी होता है, इससे परफ्यूम की खुशबू लम्बे समय तक बरकरार रहती है.

डीएनए हिंदी: परफ्यूम को अलग-अलग श्रेणियों में बांटा गया है. कुछ लोग यह सोचते हैं कि शरीर या कपड़ों पर ज्यादा परफ्यूम ( Perfume Tips ) लगाने से यह लॉन्गलास्टिंग हो जाता है, इसलिए घर से निकलते हुए कुछ लोग अधिक मात्रा में परफ्यूम लगा लेते हैं. यह सही तरीका नहीं है क्योंकि ज्यादा मात्रा में लगाने से भी परफ्यूम ( Perfume Fragrance ) जल्दी फेड हो जाता है. इसके पीछे का कारण ब्रांड या परफ्यूम की मात्रा नहीं, बल्कि उसे इस्तेमाल करने का तरीका है. इसलिए आइए जानते हैं कि किन तरीकों के इस्तेमाल से हम परफ्यूम की खुशबू को लॉन्गलास्टिंंग बना सकते हैं. 

1.शरीर के प्लस पॉइंट पर लगाएं Perfume

शरीर के प्लस पॉइंट पर लगाएं Perfume
1/5

शरीर के हर हिस्से पर परफ्यूम लगाने से फायदा नहीं होता है, इसलिए कुछ प्लस पॉइंट्स पर इसका इस्तेमाल करें. जैसे, कलाई पर, कोहनी के अंदरुनी हिस्से पर या कान के पीछे वाले हिस्से पर परफ्यूम लगाने से आपको अच्छे रिजल्ट दिखाई देंगे. इन जगहों पर इसका इस्तेमाल करने से खुशबू भी लंबे समय तक टिकेगी.



2.Perfume को स्किन पर न रगड़ें

Perfume को स्किन पर न रगड़ें
2/5

यह समझा जाता है कि परफ्यूम को त्वचा पर रगड़ने से सुगंध लंबे समय तक रहती है, जबकि ऐसा होता नहीं है. लंबे समय तक इसकी खुशबू को बरकरार रखने के लिए इसका स्किन के नैचुरल ऑयल से मिक्स होना जरूरी है. जो रगड़ने से नहीं होता है. इसलिए कलाई पर परफ्यूम लगाने के बाद उसे न रगड़ें. 



3.बिना नहाए Perfume का इस्तेमाल है बेअसर

बिना नहाए Perfume का इस्तेमाल है बेअसर
3/5

स्टूडेंट लाइफ में बच्चे जल्दबाजी में बिना नहाए परफ्यूम का इस्तेमाल कर लेते हैं, मगर इसका असर जल्दी खत्म हो जाता है. वह इसलिए क्योंकि आपका स्किन परफ्यूम को पूरी तरह ऐब्सॉर्ब नहीं कर पाता है. यही कारण है कि फैशन एक्स्पर्ट्स नहाने के बाद परफ्यूम के इस्तेमाल की सलाह देते हैं. 



4.Perfume Tips: जगह का रखें ध्यान

Perfume Tips: जगह का रखें ध्यान
4/5

जब हम नए परफ्यूम के बोतल का इस्तेमाल करते हैं तो बोतल में आक्सिजन प्रवेश करता है. ज्यादा आक्सिजन से परफ्यूम की खुशबू कम हो जाती है. इसलिए इसके इस्तेमाल के बाद तुरंत बोतल को सील बंद करें. उसे ऐसे जगह रखें जहां नमी की मात्रा कम हो. इससे आपका परफ्यूम सुरक्षित रहता है. जिस जगह पर सूरज की रौशनी ज्यादा आती है वहां पर पर बोतल को रखने से बचें.



5.बालों पर Perfume लगाते समय रखें इसका ध्यान

बालों पर Perfume लगाते समय रखें इसका ध्यान
5/5

अगर आप बालों पर परफ्यूम लगाने के शौकीन हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि उसमें एल्कोहल ना हो. यह आपके बालों को नुकसान पहुंचा सकता है. आप वॉटर बेस्ड फॉर्मूला वाले परफ्यूम का इस्तेमाल बिना किसी डर के कर सकते हैं.



LIVE COVERAGE