trendingPhotosDetailhindi4084685

Shillong की ये 4 जगहें किसी जन्नत से नहीं हैं कम, गर्मियों की छुट्टी में यहां घूमने का बना लें प्लान 

Shillong Travel Places: अगर आप गर्मियों की छुट्टी में कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो शिलांग के इन 4 खूबसूरत जगहों को लिस्ट में शामिल कर लें. 

डीएनए हिंदी: Budget Friendly Summer Travel Places In Shillong- शिलांग की खूबसूरती को कोई भी शब्दों में बयां नहीं कर सकता है. यहां के वाटरफॉल, लेक और हरे भरे नजारे बहुत ही अद्भुत लगते हैं, जो किसी का भी मन मोह लें. अगर आप नेचर लवर हैं और प्रकृति को करीब से महसूस करना चाहते हैं तो आप शिलांग घूमने के लिए जा सकते हैं. यहां बीते (Shillong Travel Places) हमेशा आपको याद रहेंगे. गर्मियों की छुट्टियों लोग यहां घूमने का प्लान बनाते हैं. ऐसे में आप भी अपनी छुट्टी बिताने मेघालय में स्थित शिलांग घूमने के लिए जा सकते हैं. 

आप यहां मेघालय की संस्कृति और विरासत को (Best Places To Visit In Summer) भी करीब से जान पाएंगे. यही कारण है कि ये जगह पर्यटकों को अपनी ओर खूब आकर्षित करती हैं, तो आइए जानते हैं आप यहां किन जगहों पर घूमने का लुत्फ उठा सकते हैं..

1.उमियम झील (Umiam Lake In Shillong)

उमियम झील (Umiam Lake In Shillong)
1/4

उमियम झील शिलांग की सबसे सुंदर झीलों में से एक है. दरअसल ये जंगलों और पहाड़ियों से घिरी हुई है. इस झील के पास लुम नेहरू पार्क है जो पिकनिक के लिए एक बहुत ही अच्छी जगह है. इस झील में आप कयाकिंग, बोटिंग और स्कूटींग का आनंद उठा सकते हैं. 



2.एलिफेंट फॉल्स (Elephant Falls Shillong)

एलिफेंट फॉल्स (Elephant Falls Shillong)
2/4

शिलांग के इस वॉटरफॉल की खूबसूरती आपका मन मोह लेगी. यहां आसपास आप हरे-भरे नजारों को निहार सकते हैं, यहां की खूबसूरती के चलते पर्यटकों को ये जगह अपनी ओर खूब आकर्षित करती है.



3.लैटलम कैन्यन (Laitlum Canyon Shillong)

लैटलम कैन्यन (Laitlum Canyon Shillong)
3/4

अगर आप एडवेंचर एक्टिविटीज के शौकीन हैं तो आपको लैटलम कैन्यन पसंद आएगा. ये जगह ट्रैकर्स और हाइकर्स के लिए बेस्ट मानी जाती है, आप यहां प्राकृतिक खूबसूरती के साथ ट्रैकिंग का मजा भी ले सकते हैं. इसके अलावा हिलटॉप से आप पहाड़ी सड़कों, घाटियों और आसपास की खूबसूरती का आनंद भी उठा पाएंगे. 



4.लेडी हैदरी पार्क (Lady Hydari Park Shillong)

लेडी हैदरी पार्क (Lady Hydari Park Shillong)
4/4

यहां आप लेडी हैदरी पार्क भी जा सकते हैं. यहां फैली फूलों की खूबसूरती आपको काफी पसंद आएगी. इतना ही नहीं इसमें मिनी चिड़ियाघर भी है. अगर आपके साथ बच्चे भी इस ट्रिप पर घूमने के लिए जा रहे हैं तो उनको भी ये जगह काफी पसंद आएगी



LIVE COVERAGE