trendingPhotosDetailhindi4092556

Monsoon Travel Destinations: बरसात में घूमने के लिए बेस्ट हैं ये 4 'मानसून स्पेशल डेस्टिनेशन', वापस आने का नहीं करेगा मन

Best Monsoon Destinations: अगर आप इस मानसून में कहीं घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो इन 4 'मानसून स्पेशल डेस्टिनेशन' को अपनी लिस्ट में जरूर शामिल कर लें....

डीएनए हिंदी: कई लोग मानसून में घूमना काफी पसंद करते हैं, इस मौसम में घूमने का अपना अलग ही मजा है. ऐसे में अगर आप भी इस मौसम में कहीं घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो आज हम आपको कुछ ऐसे बेहतरीन मानसून स्पेशल डेस्टिनेशन (Best Monsoon Destinations) के बारे में बताने जा रहे हैं. जहां आप दिल खोल कर एन्जॉय कर सकते हैं. यहां आप अपने पार्टनर, फैमली या फिर दोस्तों के साथ चिल करने जा सकते हैं. इन जगहों पर मानसून (Monsoon Destinations) में एक अलग ही रौनक देखने को मिलती हैं. ऐसे में अगर आप इस बार बरसात में कहीं घूमने का सोच रहे हैं, तो इन जगहों को (Best Places To Visit In Monsoon) अपनी लिस्ट के जरूर शामिल करें..

1.दार्जलिंग (Darjeeling)

दार्जलिंग (Darjeeling)
1/4

आप मानसून में दार्जलिंग घूमने का प्लान बना सकते हैं. मानसून सीजन में यहां की वादियां बहुत ही खूबसूरत लगती हैं. ऐसे में दार्जीलिंग में घूमने के साथ-साथ आप यहां की खूबसूरत पहाड़ियों का नजारा भी देख सकते हैं. 



2.लोनावला (Lonavala)

लोनावला (Lonavala)
2/4

महाराष्ट्र का लोनावला लोगों के फेवरेट डेस्टिनेशन में गिना जाता है. सह्याद्री माउंटेन रेंज पर बसा लोनावला घूमना किसी एडवेंचर से कम नहीं है और मानसून सीजन में यहां का नजारा और भी खूबसूरत लगता है.



3.अंडमान (Andaman)

अंडमान (Andaman)
3/4

वहीं, मानसून सीजन में अंडमान आपके लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन हो सकता है. क्योंकि बारिश के मौसम में यहां के बीच बेहद खूबसूरत लगते हैं. ऐसे में आप मानसून सीजन में अंडमान घूमने का प्लान बना सकते हैं.



4.शिलॉन्ग (Shillong)

शिलॉन्ग (Shillong)
4/4

नॉर्थ ईस्ट इंडिया में आप शिलॉन्ग घूमने की प्लानिंग कर सकते हैं. यहां आपको हल्की हल्की बारिश में खूबसूरत पहाड़ देखने को मिलेंगे, जिसका एक अलग ही मजा होता है. साथ ही यहां के हरे-भरे वातावरण से आपको आंखें हटाने का मन नहीं करेगा.



LIVE COVERAGE