trendingPhotosDetailhindi4061475

Offbeat Honeymoon Destinations: हनीमून पर जाने की है तैयारी तो ये 6 जगह हैं चीप एंड बेस्ट

Budget Friendly Honeymoon Destinations- अगर आप हनीमून पर जा रहे हैं तो भारत की कुछ खास जगहें हैं जो ऑफबीट हैं, यहां जरूर जाएं और मजा लें, ये है लिस्ट

डीएनए हिंदीः Honeymoon Locations in India- अगर आप कम बजट में शादी के बाद हनीमून पर जाने का प्लान बना रहे हैं, लेकिन आप किसी भीड़भाड़ वाली जगहों पर नहीं जाना चाहते तो हम आपको इस लेख के माध्यम से बता रहे हैं कुछ खूबसूरत ऑफबीट लोकेशन के बारे में, जहां की खूबसूरती आपके मन को भा जाएगी. ये ऑफबीट डेस्टिनेशन आपके लिए बजट फ्रेंडली (Budget Friendly Honeymoon Destination) साबित हो सकते हैं.

1.Coorg

Coorg
1/6

इसे "भारत का स्कॉटलैंड" कहा जाता है यह खूबसूरत जगह हनीमून के लिए बेस्ट है. यह छोटा सा शहर प्राकृतिक सुंदरता से भरपूर है, यहां की झीलें, कॉफी के बागान, झरने, सुरम्य पहाड़ियां और घाटियां और मंदिर आपके हनीमून को यादगार बना देंगी. 



2.Pondicherry

Pondicherry
2/6

पॉन्डिचेरी हनीमून के लिए बेहद अच्छी जगह है.  इसे "द लिटिल पेरिस" भी कहा जाता है. जो फ्रांस के आकर्षण के बारे में अविश्वसनीय रूप से विकसित है. यहां आप पेड़ों के बीच बने रास्तों की लुभावनी सुंदरता, शांतिपूर्ण समुद्र तट का मजा ले सकते हैं.
 



3.Puri

Puri
3/6

पुरी को अगर आप सिर्फ एक प्रसिद्ध हिंदू तीर्थ स्थल मानते हैं, तो आपको पुनर्विचार इसपे पुनर्विचार करने की आवश्यकता है.  यह खास जगह शांत समुद्र तटों और प्राकृतिक सुंदरता का खजाना है, जिससे यह समुद्र तट हनीमून कपल्स के लिए बेस्ट ऑप्शन बन जाता है. 



4.Horsley Hills

Horsley Hills
4/6

अगर आपको हरियाली और शांत वातावरण पसंद है तो आपको हनीमून के लिए हॉर्सले हिल्स जरुर जाना चाहिए. यहां आप कौंडिन्य वाइल्ड लाइफ सेंचुरी, एन्वायरनमेंट पार्क और मालमा टेम्पल आदि देख सकते हैं. इसके अलावा आप चाहें तो यहां से 144 किलोमीटर की दूरी पर स्थ‍ित तिरुपति मंदिर के दर्शन भी कर सकते हैं



5.Wayanad

Wayanad
5/6

अगर आपको प्रकृति से लगाव है तो वायनाड आपके लिए बेस्ट आप्शन है. यहां की सुंदरता आपको प्रभावित कर सकती है. इसके अलावा अगर आप वायनाड जाएं तो एडक्कल गुफाएं, मीनमुट्ठी जलप्रपात, पुकूट झील जैसे स्थानों पर जरूर घूमें. 



6.Narkanda

Narkanda
6/6

भारत के लोकप्रिय हिलस्टेशन में से एक नारकंडा हनीमून मनाने के लिए शानदार जगह है. यहां बर्फ से ढके शक्तिशाली हिमालय पर्वत श्रृंखला और इसकी तलहटी पर हरे जंगलों का  शानदार दृश्य देख कर आपका मन खिल उठेगा. यहां आप हाटू पीक, हाटु मंदिर, के अलावा सेब के बगानों का भी दीदार कर सकते हैं



LIVE COVERAGE