trendingPhotosDetailhindi4034475

International Yoga Day 2022: दिल्ली के इस ग्राउंड में हजारों लोगों ने एक साथ बोला 'ओम'

International Yoga day देश भर में धूमधाम से मनाया जा रहा है. ब्रह्माकुमारीज संस्था ने भी दिल्ली में हजारों लोगों के साथ मिलकर योग किया.

International Yoga Day पर दिल्ली के पंजाबी बाग ग्राउंड में हजारों की तादाद में ब्रह्माकुमारीज के सदस्य इकट्ठा हुए. आज योग दिवस के खास मौके पर सभी ने योगा और योग का महत्व बताया. पूरा ग्राउंड ओम मंत्र के उच्चारण से गूंज उठा.

 

1.हजारों लोगों ने एक साथ किया मेडिटेशन

हजारों लोगों ने एक साथ किया मेडिटेशन
1/4

International Yoga Day 2022 पर मिनिस्ट्री ऑफ आयुष और दिल्ली जोन ब्रह्माकुमारीज के संयुक्त तत्वाधान में जन्माष्टमी ग्राउंड पंजाबी बाग दिल्ली में ये दिन धूमधाम से मनाया गया. इस मौके पर हजारों राजयोगी ब्रम्हाकुमारीज भाई बहनों ने राजयोग मेडिटेशन कर शांति के वाइब्रेशन फैलाए, साथ ही योगा एक्सरसाइज कर विश्व को स्वस्थ मन और स्वस्थ तन का संदेश दिया.



2.दिल्ली में मनाया गया योग दिवस

दिल्ली में मनाया गया योग दिवस
2/4

इस दौरान ब्रह्माकुमारीज संस्था ओआरसी की निदेशिका बीके आशा ने प्रकृति को शुद्ध करने के लिए मेडिटेशन करवाया.कार्यक्रम के अतिथि पंजाबी बाग एमएलए गिरीश सोनी ने कहा योग के लिए समय निकालना बेहद जरूरी है अगर हम स्वयं स्वस्थ होंगे तभी औरों से भी स्वस्थ व्यवहार कर सकते हैं। योग हमारे मन को स्वस्थ रखता है.



3.ओम ध्वनि से गूंज उठा ग्राउंड

ओम ध्वनि से गूंज उठा ग्राउंड
3/4

इस साल ब्रम्हाकुमारीज के इस आयोजन का विषय था योगा फॉर ह्यूमैनिटी. इस दौरान कई वरिष्ठ राजयोगी शिक्षक शिक्षिकाओं ने योग का महत्व बताया.ब्रह्माकुमारीज के एडिशनल सेक्रेटरी जनरल बीके बृजमोहन ने कहा भारत का प्राचीन योग एक-दो घंटे का नहीं था बल्कि भारतीयों का जीवन ही योगी जीवन था और योग ही जीवन का मूल आधार था.उन्होंने कहा योग के साथ आहार व्यवहार की शुद्धि भी होनी चाहिए और भारतवासियों का आहार आज भी दुनिया में सबसे शुद्ध व सात्विक है. 
 



4.ब्रह्माकुमारीज ने बताया मेडिटेशन का महत्व

ब्रह्माकुमारीज ने बताया मेडिटेशन का महत्व
4/4

ब्रह्माकुमारीज के सभी दिग्गजों ने कहा कि राजयोग अंदर की शक्ति को जागृत करता है



LIVE COVERAGE