trendingPhotosDetailhindi4027445

Anti Aging Tips : ये 4 फल और सब्ज़ी देंगे यूथफुल स्किन 

Anti Aging कई फल और सब्ज़ी हमारी स्किन को यूथफुल बनाए रखने में बहुत सहायक होते हैं. जानिए उन फलों और सब्ज़ियों के नाम.

  •  
  • |
  •  
  • May 20, 2022, 09:00 PM IST

जवां स्किन और त्वचा पाने के लिए या उसे बनाए रखने में हमारी डायट और रोज़-मर्रा के काम-काज बहुत अहम भूमिका अदा करते हैं. आज हम कुछ ऐसे फलों और सब्ज़ियों की लिस्ट लेकर आ रहे हैं जिनमें स्किन को यूथफुल बनाए रखने के शानदार गुण मौजूद होते हैं. किसी सब्ज़ी में कैलोजन बूस्ट करने की क्षमता होती है तो कोई ग्लो को बरक़रार रखने में सहायक होता है.    

1.प्याज़ में हैं एंटी-एजिंग विटामिन

प्याज़ में हैं एंटी-एजिंग विटामिन
1/4

 प्याज़ में विटामिन A, C और E तीनों हैं. ये तीनों ही विटामिन उम्र को बांधते हैं. प्याज़ में quercetin रसायन भी होता है जो इसे काफी बेहद पॉवरफुल एंटी ऑक्सीडेंट है जो हमारी त्वचा को झुर्रियों से बचाता है. 



2.पालक है गज़ब का

पालक है गज़ब का
2/4

पालक में मैग्नेशियम और प्लांट बेस्ड आयरन होता है. ये दोनों ही चीज़ें त्वचा को जवान बनाए रखने में बेहद उपयोगी साबित होती हैं. 



3.ब्लूबेरी है कैलोजन बूस्टर

ब्लूबेरी है कैलोजन बूस्टर
3/4

ब्लूबेरी में कुछ ऐसे प्राकृतिक तत्व होते हैं जो कैलोजन बूस्ट करने में सहायक होते हैं. इसके साथ ही विटामिन C की प्रचूरता भी इसे अच्छा एंटी-एजिंग बनाती है. 



4.एंटीऑक्सीडेंट वाला पपीता

एंटीऑक्सीडेंट वाला पपीता
4/4

पपीते में काफी सारे एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जो फ्री रैडिकल को स्किन से हटाते हैं. इन फ्री रैडिकल का हटना एजिंग के निशानों को भी घटाता है. पपीता में पपैन नामक एंजाइम भी पाया जाता है जो असरदार एंटी-एजिंग है 



LIVE COVERAGE