trendingPhotosDetailhindi4023791

Mother's Day 2022: ऐसे 5 तरीके जिनसे मम्मी हो जाएंगी खुश, करनी होगी बस थोड़ी सी तैयारी

Happy Mother's Day 2022: जानते हैं मदर्स डे पर मां को कैसे स्पेशल महसूस कराया जा सकता है.

हर साल मई महीने के दूसरे रविवार को मदर्स डे (Mothers Day) मनाया जाता है. इस बार मदर्स डे 8 मई को है. इसके लिए तैयारियां भी अभी से शुरू हो गई हैं. ऐसे में अगर आप भी अपनी मम्मी को खुश करना चाहते हैं, तो ये पांच आसान तरीके आपकी मदद कर सकते हैं. बस इसके लिए आपको तैयारी थोड़ा पहले शुरू करनी पड़ेगी. वजह ये है कि ज्यादातर मम्मियां अपने बच्चों के हाथ से बनी चीजों को काफी पसंद करती हैं. तो क्यों ना इस बार इसी तरीके से उन्हें स्पेशल फील करवाया जाए-

 

1.मां के लिए कुछ टेस्टी पकाएं

मां के लिए कुछ टेस्टी पकाएं
1/5

मदर्स डे के दिन आप मां के उठने से पहले ब्रेकफास्ट तैयार कर उनको सरप्राइज दे सकते हैं.  बच्चे मां को स्पेशल महसूस कराने के लिए घर का सारा काम भी खुद कर सकते हैं. अगर आप पूरे घर का काम नहीं कर सकते तो काम में हाथ बंटा कर भी मदद कर सकते हैं. 



2.Video मैसेज के जरिए जताएं प्यार

Video मैसेज के जरिए जताएं प्यार
2/5

मदर्स डे पर आप अपनी मां के लिए एक प्यारा सा वीडियो बना सकते हैं. इस वीडियो में आप अपनी मां के लिए कविता गा सकते हैं. आप उनसे कितना प्यार करते हैं ये बता सकते हैं. इसके अलावा अगर आप वीडियो में कुछ और बताना चाहते हैं तो वो भी बता सकते हैं. 



3.कार्ड बनाकर करें गिफ्ट   

कार्ड बनाकर करें गिफ्ट   
3/5

मदर्स डे के अवसर पर आप अपनी मां को कार्ड बनाकर भी गिफ्ट कर सकते हैं. अगर आपकी ड्राईंग अच्छी है तो आप कार्ड में सुदंर सा चित्र बना सकते हैं. वहीं अगर आपको कविता लिखने का शौक है तो आप कार्ड में कविता या कुछ पंक्तियां लिख सकते हैं. 



4.केक बनाकर दें सप्रराइज

केक बनाकर दें सप्रराइज
4/5

मदर्स डे के दिन आप मां के लिए घर में केक भी बना सकते हैं. कुछ मांओं को बच्चे के हाथों से बनी चीज बहुत अच्छी लगती हैं. ऐसे में आप भी इस दिन अपनी मां के पसंदीदा फ्लेवर वाला केक बना सकते हैं. या  फिर कोई भी ऐसी डिश जो उन्हें पसंद हो. इसके लिए यूट्यूब वीडियोज की मदद भी ली जा सकती है.



5.शाॅपिंग के लिए जाएं

शाॅपिंग के लिए जाएं
5/5

मदर्स डे पर मां को शाॅपिंग करवाने के लिए भी ले जा सकते हैं. अगर शाॅपिंग करने का मन ना हो तो किसी अन्य स्थान पर भी घूमने के लिए जाया जा सकता है. कई बार हम अपनी पढ़ाई औऱ नौकरी में इतने बिजी हो जाते हैं कि अपनी मां  को समय नहीं दे पाते. कम से कम मदर्स डे पर इस कमी को पूरा किया ही जा सकता है.



LIVE COVERAGE