trendingPhotosDetailhindi4065116

Iconic Country Club Stoke Park: मुकेश अंबानी के ब्रिटेन स्थित 592 करोड़ के आइकॉनिक स्टोक पार्क की देखें तस्वीरें

Country Club Stoke Park: मुकेश अंबानी ने 592 करोड़ में ब्रिटेन का आइकॉनिक स्टोक पार्क खरीदा था. क्या है खासियत? यहां देखें तस्वीरें.

डीएनए हिंदी: Mukesh Ambani Buys Britain’s Iconic Country Club Stoke Park- बिजनेसमैन मुकेश अंबानी ने पूरी दुनिया के अलग-अलग कोनों में कई संपत्तियां खरीदी हैं. उनमें से एक है यूरोप (Europe) का स्टोक पार्क. रिपोर्ट की मानें तो यह डील 57 मिलियन पाउंड यानी 592 करोड़ रुपये में हुई थी. यह संपत्ति तकरीबन 900 साल पुरानी है. जिसे 1908 तक एक निजी निवास के रूप में इस्तेमाल किया गया था. मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) का सपना स्टोक पार्क को ब्रिटेन के पहले कंट्री क्लब (Country Club) के रूप में बनाना और चलाना था. यह जगह फिल्मों और सिलेब्रिटी कॉन्सर्ट्स के लिए एक पॉपुलर लोकेशन बना हुआ है, इस कई फिल्मों और सिरीज़ में फिल्माया भी जा चुका है. चलिए जानते हैं इसके बारे में...

1.300 एकड़ में फैला हुआ है स्टोक पार्क

300 एकड़ में फैला हुआ है स्टोक पार्क
1/5

स्टोक पार्क करीब 300 एकड़ में फैला हुआ है. इसके साथ ही यहां 49 लग्जरी बेडरूम्स, 27 गोल्फ कोर्स, 13 टेनिस कोर्ट और 14 एकड़ में प्राइवेट गार्डेन बना हुआ है.
 



2.यह है खासियत 

यह है खासियत 
2/5

कंट्री क्लब स्टोक पार्क में लग्जरी स्पा, होटल, गोल्फ कोर्स और कंट्री क्लब है. इसके अलावा यहां एक होटल, कांफ्रेंस की सुविधाएं, खेल सुविधाएं और यूरोप में हाई रेटेड गोल्फ कोर्स शामिल हैं. 



3.900 सालों का है इतिहास 

900 सालों का है इतिहास 
3/5

स्टोक पार्क का इतिहास करीब 900 साल पुराना है जिसका इस्तेमाल 1908 तक प्राइवेट रेसीडेंस के तौर पर किया जाता था. ब्रिटेन की किंग फैमिली स्टोक पार्क को कई सालों से बेचना चाह रही थी. जिसे मुकेश अंबानी ने 592 करोड़ रुपये में खरीद लिया था.



4.यहां हुई है कई फिल्मों की शूटिंग

यहां हुई है कई फिल्मों की शूटिंग
4/5

यहां पर जेम्स बॉन्ड सीरीज की दो फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है. इसके अलावा साल 1964 में आई फिल्म गोल्डफिंगर और 1997 की टुमॉरो नेवर डाइज को इसी जगह फिल्माया गया था. 2001 में आई फिल्म ब्रिजेट जोन्स डायरी के कुछ दृश्य भी यहीं का है. इसके साथ ही नेटफ्लिक्स पर प्रसारित ब्रिटिश रॉयल फैमिली ड्रामा ‘द क्राउन’ की शूटिंग भी यहीं पर हुई थी.



5.डोनाल्ड ट्रंप चाहते थे खरीदना 

डोनाल्ड ट्रंप चाहते थे खरीदना 
5/5

2016 में आई एक खबर के मुताबिक अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी कंट्री क्लब स्टोक पार्क को खरीदना चाहते थे, लेकिन किन्हीं कारणों से ये सौदा नहीं हो  पाया था.



LIVE COVERAGE