trendingPhotosDetailhindi4085204

Road Trips: इस वीकेंड रोड ट्रिप के लिए बेस्ट हैं ये जगहें, सफर में मिलेगा एडवेंचर के साथ जबरदस्त फन

Best Road Trips: अगर आप इस वीकेंड किसी रोड ट्रिप पर जाने के प्लान बना रहे हैं तो इन खास जगहों के बारे में जरूर जान लें. यहां देखें खूबसूरत रोड ट्रिप की लिस्ट.

डीएनए हिंदी: हफ्ते भर काम करने के बाद जब मौका आता है वीकेंड का, तो लोग कहीं ना कहीं घूमने का प्लान (Weekend Road Trips) जरूर बनाते हैं. ऐसे में अगर आप भी इस वीकेंड कुछ एडवेंचर करने के बारे में सोच रहे हैं या फिर किसी रोड ट्रिप (Road Trips) पर जाने का प्लान बना रहे हैं, तो आज आज हम आपको कुछ ऐसे बेहतरीन रोड ट्रिप्स  (Most Exciting Road Trips) के बारे में बताने वाले हैं, जो आपके मन को भा जाएगा. इन खास जगहों पर रोड ट्रिप्स प्लान करने के बाद यकीन मानिए आपका ये वीकेंड यादगार बन जाएगा. 

इस रोड ट्रिप में आपको कई लुभावने प्राकृतिक दृश्य देखने को मिलेंगे और (Adventure Road Trips) अनोखे अनुभव प्राप्त होंगे, तो आइए आपको बताते हैं 5 बेहतरीन रोड ट्रिप्स के बारे में.

1.दिल्ली से आगरा (Delhi To Agra Road Trip)

दिल्ली से आगरा (Delhi To Agra Road Trip)
1/5

इस रोड ट्रिप में आप यमुना एक्सप्रेसवे के किनारे बसे ग्रामीण इलाकों के आश्चर्यजनक दृश्य का लुत्फ उठा पाएंगे. इसके अलावा 230 किमी की इस यात्रा में आप भारत के कुछ सबसे खूबसूरत शहरों जैसे मथुरा और वृंदावन से घूम पाएंगे. इस रोड ट्रिप में आप ताजमहल का दीदार भी कर सकते हैं. 



2.मनाली से लेह (Manali To Leh Road Trip)

मनाली से लेह (Manali To Leh Road Trip)
2/5

यह देश की सबसे पसंदीदा और खूबसूरत रोड ट्रिप में से एक है. इस रोड ट्रिप में आप ऊबड़-खाबड़ इलाकों, लुभावने परिदृश्यों के माध्यम से कुछ सबसे आश्चर्यजनक स्थानों जैसे रोहतांग दर्रा, केलांग और ज़ांस्कर घाटी जैसी जगहों का शैर कर पाएंगे. 



3.मुंबई से गोवा (Mumbai To Goa Road Trip)

मुंबई से गोवा (Mumbai To Goa Road Trip)
3/5

यह रोड ट्रिप आपको सुरम्य कस्बों, आकर्षक गांवों और आश्चर्यजनक परिदृश्यों के माध्यम से ले जाती है. इस रोड ट्रिप में 600 किमी की यात्रा भारत के कुछ सबसे खूबसूरत जगहों जैसे रत्नागिरी, मालवन और सावंतवाड़ी का शैर कर सकते हैं. ऐसे में ये उन लोगों के लिए एकदम सही है जो गोवा के खूबसूरत समुद्र तटों और पश्चिमी घाटों की प्राकृतिक सुंदरता का दीदार करना चाहते हैं. 



4.बैंगलोर से गोवा (Bangalore To Goa Road Trip)

बैंगलोर से गोवा (Bangalore To Goa Road Trip)
4/5

अगर आप समुद्र की खूबसूरती देखना चाहते हैं और पश्चिमी घाट की प्राकृतिक सुंदरता का दीदार करने चाहते हैं, तो आपके लिए यह रोड ट्रिप एकदम सही है. 600 किमी की इस यात्रा में आपको सुरम्य गांवों, घने जंगलों और आश्चर्यजनक झरनों के बीच ले जाती है. इतना ही नहीं यह खूबसूरत रास्ता भारत के कुछ सबसे खूबसूरत शहरों जैसे चिकमंगलूर, कारवार और गोकर्ण से होकर गुजरता है. 



5.चेन्नई से पांडिचेरी (Chennai To Pondicherry Road Trip)

चेन्नई से पांडिचेरी (Chennai To Pondicherry Road Trip)
5/5

यह रास्ता आपको सुंदर ईस्ट कोस्ट रोड से ले जाता है जहां से बंगाल की खाड़ी के अद्भुत दृश्य दिखाई देते हैं. 160 किमी के यह रोड ट्रिप भारत के कुछ सबसे मनोरम शहरों जैसे महाबलीपुरम और ऑरोविले से होकर गुजरता है. इसके अलावा इस यात्रा का मुख्य आकर्षण पांडिचेरी का फ्रांसीसी औपनिवेशिक शहर है.



LIVE COVERAGE