trendingPhotosDetailhindi4103811

Places To Visit In Ahmedabad: पर्यटकों के लिए शानदार है अहमदाबाद के ये 5 टूरिस्ट स्पॉट्स, जरूर करें एक्सप्लोर

Travel Places In Ahmedabad: अगर अहमदाबाद जाने का प्लान बना रहे हैं तो यहां पर इन जगहों पर जरूर घूम कर आएं.

डीएनए हिंदीः गुजरात का अहमदाबाद (Ahmedabad) बुनाई की कारीगरी के लिए बहुत ही फेमस है. यह अपने जीवंत संस्कृति, समृद्ध विरासत के लिए भी जाना जाता है. देश के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का भी अहमदाबाद से संबंध रहा है. यहीं वजह है कि यहां पर गुजरात से कई स्वतंत्रा आंदलनों की शुरुआत हुई थी. हालांकि इन दिनों गुजरात का अहमदाबाद देश में चल रहे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) के मुकाबलों के लिए काफी चर्चा में है. यहां के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में कई सारे मुकाबले खेले जाने हैं. अगर आप यहां पर मैच देखने का प्लान बना रहे हैं तो अहमदाबाद की इन जगहों (Travel Places In Ahmedabad) पर जरूर घूम कर आएं.

1.Kankaria Lake

Kankaria Lake
1/5

अहमदाबाद का कांकरिया झील बहुत ही अच्छा पिकनिक स्पॉट है. यह गुजरात के मुख्य पर्यटक स्थलों में से एक है. यहां पर आप हॉट एयर बैलून की सवारी करके खूबसूरत नजारे को देख सकते हैं.



2.Modhera Sun Temple

Modhera Sun Temple
2/5

पुष्पावती नदी के किनारे स्थित मोढेरा सूर्य मंदिर भी अहमदाबाद के प्रमुख धार्मिक पर्यटक स्थलों में से एक है. यह मंदिर सूर्य देव को समर्पित है यहां पर आप घूमने जा सकते हैं.



3.Manek Chowk

Manek Chowk
3/5

इंडिया में फूड लवर्स की कोई कमी नहीं है. अगर आप अहमदाबाद में स्ट्रीट फूड्स का स्वाद चखना चाहते हैं तो मानेक चौक जा सकते हैं. यहां पर मार्केट में शॉपिग के साथ ही आप खाने-पीने का भी मजा ले सकते हैं.



4.Swaminarayan Mandir

Swaminarayan Mandir
4/5

अहमदाबाद के धार्मिक स्थलों में से एक स्वामीनारायण मंदिर भी बहुत ही फेमस है. आप इस मंदिर की सुंदर वास्तुकला को देखने के लिए यहां पर जा सकते हैं. अहमदाबाद में है तो इन जगहों पर जरूर जाएं.



5.Sabarmati Ashram

Sabarmati Ashram
5/5

साबरमती आश्रम अहमदाबाद में साबरमती नदी के तट पर एक शांतिपूर्ण स्थान है. यहां पर गांधी जी ने अपने जीवन के की वर्ष बिताएं थे. यहां पर आप आप घूमने जा सकते हैं. गांधी के जीवन के बारे में जानने के लिए यहां के पुस्तकालय का दौरा कर सकते हैं.



LIVE COVERAGE