trendingPhotosDetailhindi4102119

Visa Free Foreign Tour: इन 5 देशों में बिना वीजा ही घूम सकते हैं आप, कम खर्च में होगा फॉरेन टूर

Visa Free Foreign Tour: विदेश घूमने जाना हर किसी का सपना होता है. आज हम आपको ऐसे देशों के बारे में बताने वाले हैं जहां आप सस्ते में घूम सकते हैं.

डीएनए हिंदीः सभी लोगों को घूमने (Travel Tips) का बहुत ही शौक होती है यहीं वजह है कि भारत में पर्यटक स्थलों पर हमेशा ही लोगों की भीड़ लगी रहती है. वैसे तो भारत में ही घूमने की कई जगह हैं लेकिन विदेश घूमने (Low Budget Foreign Trip) जाना भी हर किसी का सपना होता है. आज हम आपको ऐसे देशों के बारे में बताने वाले हैं जहां पर आप बिना वीजा (Countries To Travel Without Visa) के ही जा सकते हैं. यहां पर घूमने (Foreign Trip) के लिए आपको ज्यादा खर्च भी नहीं करना पड़ेगा.

1.नेपाल

नेपाल
1/5

नेपाल भारत का पड़ोसी देश है यहां पर आप बिना वीजा और पासपोर्ट के घूमने जा सकते हैं. नेपाल जाने के लिए आपको ज्यादा पैसों की भी जरूरत नहीं है. नेपाल में 4-5 दिन का टूर 30 हजार तक में प्लान कर सकते हैं. नेपाल में आपको रुपया भारतीय करेंसी से महंगा है आपको इस बात का भी फायदा मिलेगा.



2.भूटान

भूटान
2/5

आप हवाई या सड़क मार्ग किसी भी तरह से भूटान जा सकते हैं. यहां पर पहाड़ों के बीच खूबसूरत नजारों के मजे ले सकते हैं. भूटान ट्रेकिंग के लिए भी अच्छी जगह है. भूटान में कई बौद्ध मठों में भी घूम सकते हैं. 



3.इंडोनेशिया

इंडोनेशिया
3/5

बिना वीजा लिए विदेश घूमना चाहते हैं तो आप इंडोनेशिया की ट्रिप भी प्लान कर सकते हैं. इंडोनेशिया में मरीन लाइफ और ज्वाला मुखी वाले पहाड़ों का मजा ले सकते हैं. इसके साथ ही यहां पापुआ आइलैंड और जकार्ता भी घूम सकते हैं.



4.सेशेल्स

सेशेल्स
4/5

आइलैंड और खूबसूरत द्विपों का मजा लेने के लिए आपको सेशेल्स जाना चाहिए. सेशेल्स पूर्वी अफ्रीका के तट पर स्थित है. सेशेल्स में खूबसूरत समुद्र तटों के साथ ही मूंगा चट्टानों का मजा ले सकते हैं.



5.मालदीव

मालदीव
5/5

मालदीव एक सस्ता देश है जहां पर आप कम बजट में बिना वीजा के ही ट्रेवल का प्लान बना सकते हैं. आप इन सभी जगहों पर आराम से घूम कर आ सकते हैं



LIVE COVERAGE